J&K Bridge Collapse: बैसाखी समारोह के दौरान जम्मू-कश्मीर के उधमपुर गांव में फुटब्रिज गिर गया. इस हादसे में एक 9 साल की बच्ची की मौत हो गई और 61 लोगों के घायल होने की भी खबर है. हादसे की खबर मिलते ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक यह पुल ओवरलोड होने की वजह से ढह गया.


हादसे के शिकार हुए सभी लोग संगम मंदिर में वार्षिक बैसाखी उत्सव में शामिल होने जा रहे थे और तभी उनके साथ यह दुर्घटना घटी. घटना की खबर मिलते ही आम लोग और मौके पर तैनात पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. घायलों को चेनानी, उधमपुर और जम्मू के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया.


राहत और बचाव कार्य जारी


पुलिस सूत्रों की मानें तो घायलों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं थीं. पुल की ऊंचाई कम होने की वजह से उन्हें बहुत कम चोटें ही आईं. भारी संख्या में लोगों के पुल पर जमा हो जाने की वजह से पुल टूट जाने के बाद पुलिस और राहत टीम मौके पर पहुंच गई थीं और बचाव अभियान में जुट गई थीं. जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक पुल में घायल हुए लोगों के दर्द का अंदाजा लगाया जा सकता है. इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से लोकसभा सांसद डॉ जितेंद्र सिंह ने बताया कि उनका कार्यालय स्थानीय प्रशासन के संपर्क में है और लोगों तक हर सहायता पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.


ये भी पढ़ें: BJP Nirma Poster: 'दूध सी सफेदी बीजेपी से आए, कलंकित नेता भी खिल-खिल जाए...', कांग्रेस का भगवा पार्टी पर तंज