श्रीनगर: अमेरिका में रह रही अपनी पत्नी की मदद से नाबालिगों का ऑनलाइन यौन शोषण रैकेट चलाने के आरोप में सीबीआई ने आज जम्मू कश्मीर मे छापेमारी कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस दौरान मारे गए छापो में सीबीआई को 3 लैपटॉप, 5 मोबाइल, पेन ड्राइव और हाथ से लिखे दस्तावेज बरामद हुए हैं.


सीबीआई के प्रवक्ता आर के गौड के मुताबिक, सीबीआई ने अमेरिका से आई एक सूचना के आधार पर बाल यौन शोषण समेत विभिन्न धाराओं के तहत एक मुकदमा दर्ज किया था. इस मामलें में आरोप था कि अमेरिका मे रहने वाले नाबालिगों का यौन शोषण कर उनके अश्लील वीडियो और चित्रों को वित्तीय लाभ के लिए डार्क वेब और अन्य वेबसाइटों पर अपलोड किया जा रहा है. सूचना के आधार पर सीबीआई ने जांच शुरू की तो पता चला कि जम्मू कश्मीर में रहने वाला एक शख्स इस रैकेट मे शामिल है. सीबीआई ने सूचना के आधार पर आज आरोपी के ठिकानो पर छापेमारी की और वहां से अनेकों डिजीटल सबूतों के अलावा हाथ से लिखे दस्तावेज भी बरामद किए.


अब तक की जांच मे पता चला है कि इस आरोपी की पत्नी अमेरिका के वाशिंगटन में रह रही है और आरोपी अपनी पत्नी की मदद से इस काम को अंजाम दे रहा था. आरोपी ने अपनी पत्नी की मदद से कई नाबालिगों का शोषण किया और अपशब्दो को रिकॉर्ड किया औऱ इलेक्ट्रानिक तरीके से ये रिकॉर्ड नाबालिगो तक भेजा भी. जब नाबालिगों ने उसके हुक्म का पालन करने से इंकार किया तो उसने इन वीडियो और फोटो को अपलोड कर दिया. आरोप है कि वित्तीयलाभ के लिए ऐसे कई वीडियो डार्क वेब सहित अनेक वेबसाइटों पर अपलोड किए गएय


सीबीआई के मुताबिक आज आरोपियों के ठिकानों पर श्रीनगर में तलाशी ली गई, जिससे 3 लैपटॉप, 5 मोबाइल, पेन ड्राइव, हाथ से लिखे नोट आदि सहित डिजिटल सबूतों की बरामदगी हुई. गिरफ्तार आरोपी को आज श्रीनगर स्थित सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.


सीबीआई ने हाल ही में चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) के जिलों में 50 से अधिक बच्चों के साथ यौन दुर्व्यवहार के आरोप में 16 नवबंर को जिला चित्रकूट (उत्तर प्रदेश) निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब-कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज डिवाइस, पेन ड्राइव/मेमोरी कार्ड, कई सेक्स खिलौने, ईमेल आदि सहित भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई. मामले की जांच जारी है.


यह भी पढ़ें- 

दिल्ली पुलिस ने फेक प्लेसमेंट एजेंसी का किया भंडाफोड़, 75 लाख का चूना लगाने वाले शख्स को किया गिरफ्तार

बीएमसी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 500 लोगों को लगाया 15 करोड़ का चूना, गैंग के सात लोग गिरफ्तार