नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस के मुताबिक यह एजेंसी मल्टीनेशनल बैंक में नौकरी लगाने का झांसा देती थी और फिर एप्लीकेंट्स के फर्जी इंटरव्यू कंडक्ट करा कर उनसे डॉक्यूमेंटेशन, रजिस्ट्रेशन, फिजिकल और दूसरी चीजों के नाम पर पैसा ले लेती थी. इस एजेंसी के भंडाफोड़ के बाद पुलिस को पता चला है कि यह लोग अब तक करीब 250 एप्लीकेंट्स को 75 लाख रुपये से ज्यादा का चूना लगा चुके हैं. पुलिस ने इस फर्जी एजेंसी को चलाने वाले मुख्य आरोपी अमित और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है.


जॉब पोर्टल से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की लेते थे जानकारी


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह लोग अलग-अलग जॉब पोर्टल से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की जानकारी और डाटा हासिल करते थे और उसके बाद उन लोगों को फोन करके नौकरी का झांसा देते थे. इन लोगों ने पूरा सेटअप बनाया हुआ था, जहां पहले एप्लीकेंट का इंटरव्यू होता था और फिर फिजिकल होता था और फिर उसके डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन होती थी. बाद में किसी बड़े मल्टी नेशनल बैंक में सिलेक्शन का एप्लीकेशन को झांसा दिया जाता था और उससे पैसे ऐंठे जाते थे.


इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है मुख्य आरोपी


दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी अमित इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है और उसने अपनी इंजीनियरिंग एक नामी इंस्टिट्यूट से की थी. 2018 में इस तरह के ही फ़र्ज़ी रैकेट चलाने वाले के ये संपर्क में आया था और उसके बाद इसने भी फर्जी जॉब रैकेट चलाना शुरु कर दिया. इसकी पूछताछ से अभी तक करीब 250 लोगों की जानकारी पुलिस को मिली है, जिन्हें ये चूना लगा चुके हैं.


यह भी पढ़ें- 


बीएमसी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 500 लोगों को लगाया 15 करोड़ का चूना, गैंग के सात लोग गिरफ्तार