नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में एक मार्च शुरू होने से पहले उस पर एक शख्स ने गोली चला दी. इसमें शादाब नाम का एक शख्स घायल हो गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी को कस्टडी में ले लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है. घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती करा दिया है. गोली चलाने से पहले आरोपी शख्स ने हवा में बंदूक लहराई. वो ये कहता हुआ सुनाई दिया कि हिंदुस्तान जिंदाबाद, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद, आओ मैं तुम्हें आजादी दिलाता हूं. आरोपी शख्स के हाथ में गोल्डन रंग का कट्टा था.


दरअसल, दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी से महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के मौके पर राजघाट तक के लिए एक मार्च का आयोजन किया जाना था. लेकिन इस मार्च के शुरू होने से पहले ही शख्श ने गोली चला दी. ये घटना जामिया यूनिवर्सिटी और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के पास की है. घटना स्थल के पास ही होली फैमली अस्पताल और फोर्टिस इस्कॉर्ट अस्पताल है. मौका-ए-वारदात पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि आरोपी शख्स रैली की तरफ आ रहा है. वह चिल्ला रहा था और कह रहा था था आओ मैं तुम्हें आजादी देता हूं.


जिस थाने में आरोपी को रखा गया है उस थाने के बंद कर दिया गया है. आरोपी शख्स को न्यूफ्रेंड्स कॉलोनी थाने में रखा गया है. जामिया इलाके में बैरीकेड लगा दिया गया है. बड़ी संख्या में पुलिस बस और सीआरपीएफ की टीम तैनात हैं. तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया है.