Congress Jaiveer Shergill Resigns: कांग्रेस (Congress) नेता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spkesman) के पद से इस्तीफा दिया है. जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे अपने त्याग पत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि निर्णय लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है, जो चाटुकारिता में लिप्त हैं और लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं. उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि वह पार्टी में अब युवाओं का भविष्य नहीं देख पा रहे हैं. 


बताया जा रहा है कि जयवीर शेरगिल काफी समय से कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे थे. उन्हें पार्टी द्वारा पिछले कुछ समय से प्रेस क्रॉन्फ्रेंस करने की अनुमति नहीं दी गई थी. जिसके बाद बुधवार को उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने का मन फैसला किया. जयवीर ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में इशारों-इशारों में वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा है.


बता दें कि पेशे से वकील जयवीर शेरगिर सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं. वह उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने कानूनी मामलों का सामना कर रहे काग्रेस कार्यकर्ताओं को कानूनी मदद करने के लिए 24 घंटे कानूनी टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया था. इसके अलावा वह अक्सर टीवी डिबेट में पार्टी का पक्ष रखते हुए देखे जाते रहे हैं. 


कांग्रेस में फैला असंतोष


बता दें कि कांग्रेस में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जयवीर शेरगिल से पहले कई अन्य नेता भी कांग्रेस में कई अहम पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. अभी हाल ही में कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया लेकिन उन्होंने पार्टी के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.


वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के कद्दावर नेता आनंद शर्मा ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की राज्य इकाई की संचालन समीति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में आनंद शर्मा के इस कदम को कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. 


इसे भी पढ़ेंः-


टिकटॉक स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट के PA ने रची की साजिश? भांजे का सनसनीखेज आरोप


हैलो- 35 लाख ले लो, बीजेपी ज्वाइन करलो.. AAP नेताओं को नितिन गडकरी-अरुण जेटली के ऑफिस से आई कॉल की क्या है सच्चाई?