S Jaishankar on Pakistan: पाकिस्तान में सिख युवती के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन (Conversion) का मामला गरमा गया है. भारत सरकार ने इस तरह की चौंकाने वाली और निंदनीय घटना पर गंभीर चिंता जताते हुए पाकिस्तान सरकार (Pakistan Govt) के साथ मामला उठाया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने 20 अगस्त को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक महिला सिख टीचर के कथित अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को जवाब दिया.


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 17 सितंबर को एक चिट्ठी में अल्पसंख्यक आयोग (NCM) के प्रमुख को सूचित किया कि सरकार ने पाकिस्तान की घटना का संज्ञान लिया है.


भारत ने पाकिस्तान के सामने उठाया मामला


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत सरकार ने अपनी उम्मीदों को भी साझा किया है कि पाक सरकार ईमानदारी से इसकी जांच करेगी और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. पाकिस्तान को उसे अपने देश में अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है, जिसमें उनके पूजा स्थल भी शामिल हैं.


अल्पसंख्यक आयोग ने लिया था संज्ञान


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (NCM) की ओर से एक बयान में कहा गया कि उसने पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों को लेकर संज्ञान लिया था. एनसीएम प्रमुख इकबाल सिंह लालपुरा (Iqbal Singh Lalpura) ने 22 अगस्त को एक पत्र के जरिए विदेश मंत्री से अनुरोध किया था कि वह इस मसले को पाकिस्तान में अपने समकक्ष के साथ उठाएं ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो. जिसके बाद विदेश मंत्री ने इस मुद्दे को पाकिस्तान सरकार के सामने उठाते हुए गंभीर चिंता जताई.


ये भी पढ़ें:


Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को सता रहा डर, बोलें- नवाज शरीफ की बेटी रच रही हत्या की साजिश


PM Modi Japan Visit: पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री किशिदा से की मुलाकात, कहा- काफी सार्थक बातचीत हुई