Jairam Ramesh on Jyotiraditya Scindia: कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में गए नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने बिना नाम लिए केंद्रीय मंत्री ज्योरितादित्य सिंधिया (जो पहले कांग्रेस में थे और बीजेपी का हिस्सा हैं) को घेरा और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए तंज कसा- कुछ लोग कांग्रेस के साथ गद्दारी कर सकते हैं लेकिन कांग्रेस किसी के साथ गद्दारी नहीं करती.


जयराम रमेश की यह टिप्पणी माइक्रो ब्लॉगिंग मंच एक्स पर उस पोस्ट के बाद आई, जिसमें मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के दफ्तर से जुड़ी 4 तस्वीरें शेयर की गई थीं. समाचार एजेंसी एएनआई के पत्रकार @siddharthjourno के एक्स हैंडल से फोटोज़ के साथ पोस्ट में लिखा गया था- भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच जयराम रमेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस कवर करने के दौरान  ग्वालियर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय गया और देखा कि आज भी माधवराव सिंधिया की छाप दिखाई दे रही है. आप इसे प्रचार, प्यार या शिष्टाचार...क्या कहेंगे??? यह आप पर है. 


देखिए, पूरे मामले से जुड़ा सोशल मीडिया पोस्टः






ग्वालियर में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के ऑफिस के जो 4 फोटोज शेयर किए गए थे, उनमें वहां दिवंगत माधवराव सिंधिया (पूर्व केंद्रीय मंत्री) के कई जगह फोटो और प्रतिमा लगे नजर आए. वह इन तस्वीरों में भाषण देते, रैलियों में हिस्सा लेते और बैठक करते दिख रहे थे.    


ऐसे में समझा जा सकता है कि जयराम रमेश का यह पोस्ट माधवराव सिंधिया के बेटे के संदर्भ में था, जो कि पहले कांग्रेस में थे और फिलहाल बीजेपी में हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने से जुड़े सवाल पर जयराम रमेश ने यह भी बताया क‍ि सभी को विभिन्न आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है. कुछ को छोटी, कुछ को मध्यम आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है, जबकि अन्य को टैंक के आकार की वॉशिंग मशीन की जरुरत होती है.


यह भी पढ़ें: Abhijit Gangopadhyay: पॉलिटिक्स के लिए जूडीशियरी छोड़ेंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, BJP-कांग्रेस या CPM में जाने को तैयार