Amit Malviya On Mallikarjun Kharge: दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की न्याय संकल्प रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने बूथ कार्यकर्ताओं की चयन प्रक्रिया को लेकर ऐसा कुछ कह दिया कि बीजेपी उन पर हमलावर हो गई. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने शनिवार (3 फरवरी) को कांग्रेस अध्यक्ष का एक वीडियो अपने X हैंडल से शेयर करते हुए उन पर निशाना साधा. बीजेपी नेता के दावे के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने बूथ एजेंट की तुलना कुत्ते से कर दी.
 
अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, ''जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मजबूत और महत्वपूर्ण कड़ी “बूथ एजेंट” को “कुत्ता” बनाकर उसका टेस्ट लेना चाहता है तो उस पार्टी की दुर्गति होनी तय ही है. शर्मनाक.''



पीएम मोदी पर बरसे खरगे


मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी लोकसभा चुनाव को संविधान और लोकतंत्र बचाने की लड़ाई करार दिया. उन्होंने कहा, ''...अगर इस लड़ाई में आप असफल हुए तो समझ लीजिए कि आप स्थायी रूप से पीएम मोदी के गुलाम हो जाएंगे. अगर आप बीजेपी से डट कर मुकाबला नहीं करेंगे तो आने वाले दिनों में युवाओं, महिलाओं, SC, ST, OBC को तकलीफ होगी, अभी भी इन्हें तकलीफ हो रही है लेकिन आगे और होगी."





कांग्रेस अध्यक्ष ने 'न्याय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा, "उन्होंने (बीजेपी) हर साल 20 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, ये नौकरियां कहां हैं? इसे पूरा नहीं करना मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि मैं सभी को 15 लाख रुपये दूंगा. झूठों का सरदार हम उन्हें क्या कह सकते हैं. उन्होंने हमारे किसानों, युवाओं और महिलाओं को धोखा दिया.'' खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया, लेकिन उन्होंने सबका सत्यानाश कर दिया. 


क्या है कुत्ता खरीदने संबंधी टिप्पणी?


अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि जब आप बाजार में कुत्ता या जानवर खरीदने जाते हैं, तो उसके बारे में पूछते हैं और छानबीन करते हैं. जानवर को खरीदने से पहले उसका कान पकड़ ऊपर उठाते हैं. ऊपर उठाने के बाद वह भौंकता है तो उसके खरीद लेते हैं. इसी तरह बूथ लेवल पर ऐसे ही आदमी तैनात करो, जो भौंके, आपके रहे और लड़े."


यह भी पढ़ें- 'भारत रत्न' के ऐलान पर सामने आया लालकृष्ण आडवाणी का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा