Narwal Twin Blasts: जम्मू के नरवाल में शनिवार को हुए सीरियल ब्लास्ट की एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस मुद्दे को उठाया है. इसी नरवाल से सोमवार (23 जनवरी) को राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुजरने वाली है. इसे लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने चिंता जताई है. कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने कहा कि कहीं ये धमाके यात्रा को रोकने की साजिश तो नहीं है.


कांग्रेस नेता ने कहा, उसी जगह से भारत जोड़ो यात्रा गुजरने वाली है. हम विश्वास करते हैं कि राज्य और केंद्र का प्रशासन सुरक्षा के नजरिए से जो कार्रवाई करता है वो जरूर करेगा. राहुल जी की सुरक्षा के बारे में हम कोई समझौता नहीं कर सकते. कोई यहां-वहां शॉर्टकट नहीं ले सकते.


यात्रा रोकने की साजिश तो नहीं?
जयराम रमेश ने आगे सवाल किया, "नरवाल में दो बम ब्लास्ट किया गया. क्या ये भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए किया गया? ये हम नहीं बता सकते. ये खुफिया और सिक्योरिटी एजेंसी ही बता सकती हैं."


रविवार को जयराम रमेश और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने ब्लास्ट में घायलों से मिलकर उनका हाल जाना.


नरवाल में हुए थे सीरियल ब्लास्ट
जम्मू के नरवाल में शनिवार को सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इसमें 9 लोग घायल हुए थे. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इन ब्लास्ट के लिए टाइमर आईडी का इस्तेमाल किया गया था. ब्लास्ट के बाद एलजी ने घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का आदेश दिया है. वहीं, राज्य जांच एजेंसी और सेना के बाद विस्फोट की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली है. रविवार (22 जनवरी) को एनआईए की टीम नरवाल पहुंची और जांच शुरू की.


धमाके बाद रविवार को भी पूरा इलाका सील रहा. यहां पर सैनिटाइजेशन ऑपरेशन चलाया गया और आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई. वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. 


जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा इस समय अपने अंतिम चरण में जम्मू कश्मीर पहुंच गई है. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितम्बर को शुरू हुई यात्रा 30 जनवरी को सम्पन्न होगी श्रीनगर में तिरंगा झंडा फहराने के साथ यात्रा का समापन होगा. इस दौरान कई प्रमुख विपक्षी नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. इसके पहले राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों से होते हुए गुजरेंगे. सोमवार को यात्रा नरवाल से होकर गुजरने वाली है. यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अलर्ट जारी किया है.


यह भी पढ़ें


Narwal Twin Blasts: सेना और SIS के बाद अब NIA टीम पहुंची जम्मू, नरवाल सीरियल ब्लास्ट की करेगी जांच