NIA Probe Narwal Twin Blasts: जम्मू-कश्मीर के नरवाल औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार (21 जनवरी) को हुए दो बम धमाकों के बाद रविवार (22 जनवरी) को नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) की एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी. दोहरे बम धमाके में नौ लोग घायल हो गए थे. सेना और सिक्योरिटी इम्पैक्ट एनालिसिस (SIS) की टीमों ने शनिवार को घटना स्थल पर जाकर जायजा लिया था. वहीं, फॉरेंसिक टीम ने भी अपनी जांच के लिए मौके से नमूने एकत्र किए थे.


रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके के बाद, इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी, जो अब भी जारी है और सुरक्षा भी बढ़ाई गई है. इस बीच सर्च अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग की जा रही है. सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि धमाके में घायल हुए नौ लोगों का इलाज चल रहा है और उनकी निगरानी की जा रही है. मामले में पुलिस की जांच भी जारी है. 


उपराज्यपाल ने मनोज सिन्हा ने यह कहा


शनिवार (21 जनवरी) को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा था कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उपराज्यपाल को धमाके के बारे में जानकारी दी थी. उपराज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि धमाके के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के तत्काल कदम उठाए जाएं. इसी के साथ उन्होंने घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि घायलों को सबसे अच्छा इलाज और पीड़ितों के परिवारवालों की हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी. 


धमाके की चश्मदीद ने क्या देखा?


धमाके की एक चश्मदीद शेराल्ली ने एएनआई को बताया, ''धमाके के वक्त हम दुकान के भीतर बैठे हुए थे. कार में धमाका हुआ और उसके कुछ हिस्से दुकान के पास आकर गिरे. उनमें से एक पार्ट एक शख्स को लगा. दूसरी धमाका कुछ दूरी पर आधा घंटे बाद हुआ. शुरु में लोगों को लगा कि कार में गैस सिलेंडर फटने का यह धमाका है लेकिन इसकी आवाज उससे ज्यादा थी. यह एक एसयूवी कार थी और मैकेनिक इसकी मरम्मत कर रहे थे.'' शेराल्ली ने कहा कि इसके चलते लोग दहशत में आ गए.


यह भी पढ़ें- 'BBC को सुप्रीम कोर्ट से ऊपर समझते हैं कुछ लोग', पीएम मोदी की विवादित डॉक्यूमेंट्री पर किरेन रिजिजू का तंज