जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का पहला दिन धमाकेदार रहा अब दूसरे दिन का इंतजार सभी को है. फेस्टिवल की धमाकेदार शुरुआत वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर हुई है. 10 दिनों तक यह आयोजन चलने वाला है. अब दूसरे दिन किन-किन हस्तियों को अलग-अलग विषय पर आप बोलते हुए देख सकेंगे ये जान लेते हैं.


कौन-कौन होंगे खास मेहमान


बुकर पुरस्कार विजेता पुस्तक द प्रॉमिस के लेखक माया जैसनॉफ के साथ बातचीत करते दिखेंगे दक्षिण अफ्रीका के उपन्यासकार और नाटककार डेमन गलगुट.


वहीं  द लास्ट सॉन्ग ऑफ डस्क किताब के लेखक सांघवी बात करेंगे अपने अभिनय के लिए जाने जाने वाले इंग्लिश एक्टर रूपर्ट एवरेट के साथ.


 एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी आपको दिखेंगी. वह जीवन के उतार-चढ़ाव के माध्यम से किताबों की शक्ति पर मेघना पंत के साथ चर्चा में शामिल होंगी.


वहीं एक अन्य सेशन में डच खोजी पत्रकार, बेट डैम, इतिहासकार, लेखक और फेस्टिवल के सह-निदेशक, विलियम डेलरिम्पल के साथ बातचीत करेंगे.


 इतालवी भौतिक विज्ञानी जियोर्जियो पेरिसी जिन्हें 2021 में भौतिकी का नोबेल मिला उनके साथ प्रियंवदा नटराजन चर्चा करेंगी.


400 से अधिक वक्ता हिस्सा लेते हैं


हर साल जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में 400 से अधिक वक्ता हिस्सा लेते हैं. लगभग 15 भारतीय और 20 अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में 20 से अधिक राष्ट्र के नागरिक हिस्सा लेंते हैं जिनमें लेखक, विचारक, राजनेता और लोकप्रिय सांस्कृतिक नाम शामिल होते हैं. इसके साथ ही कार्यक्रम में नोबेल, बुकर, पुलित्जर, साहित्य से लेकर सभी प्रमुख साहित्यिक पुरस्कारों से सम्मानित व्यक्ति हिस्सा लेंगे.