दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान हुई दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है. ऐसे में दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर इस मामले की जांच दो एंगल से कराने की मांग की है. इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 


विधायक ने आगे कहा कि दिल्ली ही नहीं देश के राज्यों में दंगे कराये गये क्या सब जगह AAP दंगे करा रही है. इनके चक्कर में मत जाइये इनकी राजनीति ही यही है. मुझे नहीं लगता कि दिल्ली के एक छोटे दंगे से मोदी जी की छवि खराब हो सकती है. मोदी जी की छवि के लिये तो गुजरात के दंगे काफ़ी है, उनका काफ़ी लंबा रिकार्ड है. ब्रिटेन ही नहीं यूएस के लोग उनको जानते थे इसलिये उनका वीजा खारिज हो जाता था. ये वो कमिश्नर को फोन पर ही बता देते. वैसे भी दिल्ली पुलिस बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम करती है.


यात्रा निकालने वालों के पास नहीं थी पुलिस की परमिशन?


विधायक सौरभ भारद्वाज ने पूछा कि ये पूरी स्क्रिप्ट तैयार करते हैं. दंगों का फायदा सिर्फ बीजेपी को होता है. उनके केंद्रीय मंत्री उनके अध्यक्ष उनके नेता इन दंगों का सिर्फ राजनीतिक फायदा लेने में लगे रहते है. इस भीड़ में ऐसा तो नहीं था कि हनुमान जयंती मनाने वाले लोग इसमें शामिल थे क्योंकि उनके हाथ में हथियार थे और ना ही पुलिस की परमिशन थी.


दूसरी तरफ भी मस्जिद में पत्थर रखे हुये है पत्थर फेंक रहे हैं. दो धर्मों के गुंडे जो ये काम कर रहे थे उन पर कार्यवाही क्यों नहीं की गयी. पुलिस ने अभी तक कोई ठोस कार्यवाही क्यों नहीं की. ना हिंदू के गुंडों को अरेस्ट किया ना मुसलमानों के गुंडों को अरेस्ट किया गया. 


बीजेपी उड़ाती है सविंधान का मजाक


आप ने कहा कि ये लोग देश के संविधान का मजाक उड़ाते हैं. उन्होंने नगर निगम को चलाने के लिए एक अफसर अप्वाइंट कर दिया है. यानी अब देश के गृह मंत्री नगर निगम चलायेंगे. गृहमंत्री ने नोटिफिकेशन तो जारी कर दिया है लेकिन यह नहीं बताया है कि वो ये चुनाव कब करायेंगे. वो ये चुनाव तब तक नहीं करायेंगे जब तक इनका जो ग्राफ नीचे चला गया है वो ठीक नहीं हो जाता है. अब दिल्ली में इनका ग्राफ उठने वाला नहीं है. 


आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से मांग करते हुए कहा कि इस दंगे में आम आदमी पार्टी की क्या भूमिका है और क्या इन दंगो का मुख्य आरोपी AAP का कार्यकर्ता है. दूसरी मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों के अवैध धंधों और आपराधिक गतिविधियों की भी जांच की जानी चाहिए.


कमिश्नर से मुलाकात के समय दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अलावा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और सांसद हंसराज हंस भी मौजूद थे. उनकी इस मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इनको इस मामले में कमिश्नर से मिलने की क्या जरूरत थी.


Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में फायरिंग के आरोपी सोनू चिकना को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा


Jahangirpuri Violence Case: हिंसा के एक दिन पहले का वीडियो आया सामने, रात को लाठियां जमा करते दिखे उपद्रवी