राजधानी दिल्ली के छतरपुर में बने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में पिछले कुछ दिनों से बंदरों ने आतंक मचाया हुआ है. ये बंदर मरीजों से लेकर डॉक्टर तक हर किसी को परेशान करते हैं. इस समस्या का हल खोजते हुए भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने हूबहू बंदरों के कटआउट सेंटर में चारों तरफ लगा दिए है. जानकारी के मुताबिक ये कटआउट बबून से बनाए गए हैं, जिन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता है कि  ये नकली हैं. कोविड केयर सेंटर 500 मरीजों की देखरेख के लिए बनाया गया है, जहां पिछले कुछ दिनों से बंदर आक्रामक हो गए हैं और मरीजों की देखभाल के लिए तैनात कर्मियों पर हमला करने की कोशिश करते हैं. वहीं बंदरों के कटआउट के वीडियो में देखा जा सकता है कि  कोविड केयर सेंटर के अलग अलग कोनों पर बंदरों के कटआउट लगाए गए हैं. साथ ही बंदरों को ये कटआउट असली लगें इसलिए इन्हें दिन में कई बार एक जगह से दूसरी जगह पर घुमाया भी जाता है.


परिसर में नहीं घुस रहे बंदर


जानकारी के मुताबिक जब से कोविड केयर में पुलिस ने बंदरों के कटआउट को लगाना शुरू किया है, उसके बाद से बंदर परिसर में नहीं घुस रहे हैं. पुलिस की ये तरकीब मरीजों के साथ साथ स्वास्थकर्मियों के लिए भी काफी संतोषजनक साबित हो रही है.


पिछले 24 घंटों में हुईं 4,329 मौतें


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक भारत में एक दिन में कोविड 19 के 2,63,533 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि पिछले 24 घंटों में भारत में कम से कम 4,329 मौतें हुईं हैं.


इसे भी पढ़ेंः


सरकार ने बताया, अगले सप्ताह से हिंदी समेत 14 भाषाओं में उपलब्ध होगा CoWin पोर्टल


प्रज्ञा ठाकुर दावा-मैं रोज गौ मूत्र का सेवन करती हूं, इसलिए मुझे नहीं हुआ कोरोना