Vistara Flight Stripping Incident: फ्लाइट में क्रू मेंबर्स से बदसलूकी करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब विस्तारा की फ्लाइट में केबिन क्रू (Cabin Crew) के सदस्यों पर हमला करने और अर्धनग्न अवस्था में घूमने के आरोप में एक इटेलियन महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ये घटना अबू धाबी-मुंबई विस्तारा फ्लाइट (Abu Dhabi-Mumbai Vistara Flight) में हुई है. महिला ने ऐसा क्यों किया और फ्लाइट में आखिर क्या हुआ था. आपको पूरी कहानी बताते हैं.


सोमवार (30 जनवरी) को इटली की रहने वाली पाओला पेरुशियो नाम की महिला ने विस्तारा अबू धाबी-मुंबई की उड़ान के दौरान बीच हवा में हंगामा खड़ा कर दिया. विस्तारा की फ्लाइट यूके-256 में यात्रा कर रही महिला इकोनॉमी सीट (11सी) पर बैठी थी. परेशानी तब शुरू हुई जब वह अपनी इकोनॉमी क्लास की सीट से उठी और बिजनेस क्लास की 1A सीट पर बैठ गई. 


क्रू मेंबर को मारा मुक्‍का


सीट बदलने पर जब उससे पूछताछ की गई, तो वह गुस्सा हो गई और केबिन क्रू के सदस्यों में से एक को मुक्का मारा. इसके बाद महिला ने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए और फ्लाइट में अर्धनग्न होकर घूमने लगी. ऐसा करने से रोके जाने पर उसने क्रू मेंबर्स के साथ गाली-गलौज भी की. घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि पायलट की ओर से उसे शांत रहने के लिए कहे जाने और वार्निंग देने के बाद भी उसे कोई पछतावा नहीं था. उसने पूछताछ करने पर चालक दल के सदस्यों में से एक को घूंसा मारा. जिसके बाद पायलट को लगा कि वह एक खतरा है.


पूछताछ के दौरान उसे पानी की बोतल भी दी गई थी, लेकिन उसने चालक दल के सदस्य को इतनी जोर से मुक्का मारा कि उसके होंठ पर कट लग गया और खून बहने लगा. जल्द ही एक और क्रू मेंबर वहां पहुंचा और उसे ठीक से व्यवहार करने के लिए कहा, लेकिन उसने पूरी यात्रा के दौरान उन्हें गाली देना जारी रखा. 


एयरलाइन ने क्या कहा?


एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि किसी अन्य यात्री को किसी भी तरह से चोट नहीं पहुंची और एयरलाइन के चालक दल ने इसे पेशेवर तरीके से संभाला. पुलिस ने भी मामले की जानकारी लेने के बाद तुरंत यात्री पर केस दर्ज कर लिया. फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले महिला ने एक अटेंडेंट से पानी की बोतल मांगी थी. चालक दल के सदस्य ने उसे बैठे रहने के लिए कहा और कहा कि उड़ान भरने के बाद उसे पानी की बोतल दी जाएगी. 


मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को सौंपा


फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ देर बाद उसे पानी दिया गया. हालांकि, वह अपनी सीट छोड़कर बिजनेस क्लास (1ए) में बैठ गई और जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने सीट क्यों बदली है तो उन्होंने केबिन क्रू को मुक्का मारा. मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर पहुंचने पर उसे बाकी यात्रियों से पहले उतारा गया और सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. पुलिस ने बाद में उस पर केस दर्ज किया. 


ये भी पढ़ें- 


Mumbai Crime: इंस्टाग्राम देखकर फेमस होने की चाह, 12 साल की लड़की ने छोड़ा घर, पुलिस ने 8 घंटे में ढूंढ निकाला