IT Raid in Agra: आगरा में शनिवार (18 मई) को अचानक आयकर विभाग की बड़ी छापेमार कार्रवाई हुई. आईटी को इनकम टैक्स में हेरा फेरी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद एक जूता व्यापारी के दुकान सहित उनके घर पर छापेमारी कर करोड़ों का कैश बरामद किया गया. टैक्स में हेर फेर की सूचना मिलने के बाद इनकम टैक्स की टीम फाइलें और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस की जांच अभी भी कर रही है. आगरा के सुभाष बाजार स्थित बीके शूज और धाकरान चौराहे पर स्थित मंशू फुटवियर पर इनकम टैक्स की छापेमार कार्रवाई अभी भी चल रही है. 


छापेमारी के दौरान आईटी ने कई अहम दस्तावेज को अपने कब्जे में लिया. आईटी की टीम ने अभी तक करीब 30 करोड़ का कैश बरामद किया है. आयकर विभाग ने नोटो को निगने के लिए मशीन मंगाई है. अधिकारियों को फुटवियर कंपनी के मालिक के घर से 500 रुपये के नोटों के कई बंडल मिले. इसके बाद नोटों की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलाया गया.


आयकर विभाग को खबर मिली थी कि जूता कारोबारी इनकम टैक्स की चोरी कर रहे हैं, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम दोपहर में वहां पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी. जिस समय आयकर विभाग की टीम दुकान में पहुंची उस समय वहां कुछ ग्राहक भी मौजूद थे. आईटी की टीम ने पहले दुकान से सभी ग्राहकों को बाहर किया और फिर अपनी कार्रवाई को आगे बढाया.


आईटी विभाग की ओर से बरामद किए गए कैश में सिर्फ 500 रुपये के नोट नजर आ रहे हैं. कमरे के पलंग, कुर्सी और मेज हर जगह 500 के नोटों का बंडल नजर आ रहा है. आगरा में जूता व्यापारियों के यहां इस छापेमार कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया. आय से अधिक संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स विभाग आगरा सहित कई दूसरे जगहों पर भी छापे मार रही है. 


ये भी पढ़ें : CJI DY Chandrachud: 'आप सुप्रीम कोर्ट के राहुल द्रविड़', CJI चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के किस जस्टिस को बताया मिस्टर डिपेंडेबल