Israel Hamas Conflict: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर भारतीय मूल की महिला ने अश्कलोन शहर पर हुए मिसाइल अटैक के बारे में बताया. ये महिला इजरायल में ही रह रही है. हमास की ओर से इजरायल पर हुए हमले में देश को भारी नुकसान हुआ है इसके बावजूद उन्होंने सेना पर विश्वास जताया और कहा कि इजरायल उनका घर है जहां पर वो शांति के साथ रहना चाहती हैं.


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए इलाना नागौकर ने कहा, “कल यहां एक मिसाइल गिरी जिसके बाद वाहनों में आग लग गई और आसपास की इमारतों में बिजली गुल हो गई. हमें ख़तरे का एहसास है, लेकिन हमें अपनी सेना पर भरोसा है. यह हमारा घर है और हमारा इसे छोड़ने का कोई इरादा नहीं है. हम यहां शांति से रहना चाहते हैं.”


हमले के बारे में बात करने के दौरान उन्होंने वो सटीक जगह भी दिखाई जहां मिसाइल गिरी थी. उन्होंने ये भी बताया कि जहां वो रह रही हैं उस इमारत को भी नुकसान पहुंचा है, खिड़कियां और दरवाजे टूट गए हैं. साथ ही एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक क्षतिग्रस्त कार देखी जा सकती है.






हमास पर लिया जा रहा एक्शन


बुधवार (10 अक्टूबर) को इस जंग का पांचवां दिन है क्योंकि शनिवार (07 अक्टूबर) को हमास के लड़ाकों ने दक्षिणी इजरायल में हमला किया था और भारी संख्या में विभिन्न माध्यमों से घुसपैठ की. जिसके बाद इजरायल में युद्ध की घोषणा कर दी थी. सोमवार (09 अक्टूबर) को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि अभी हमास पर एक्शन बस शुरू हुआ है.


मंगलवार (10 अक्टूबर) को हमास ने इजरायल के अश्कलोन शहर पर रॉकेट दाग दिए. उधर गाजा पट्टी में इजरायली वायु सेना के लड़ाकू विमान हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर बम बरसा रहे हैं. दोनों से चश्मदीदों का कहना है कि इस संघर्ष में स्थानीय नागरिक भी चपेट में आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें: हमास-इजरायल के बीच जंग जारी, 3000 से अधिक लोगों की मौत, पीएम मोदी, व्लादिमीर पुतिन और जो बाइडेन के आए रिएक्शन | बड़ी बातें