Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के बीच दिल्ली में इजरायली दूतावास ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बीते महीने 7 अक्टूबर 2023 को हमास के इजरायल पर आतंकी हमले के दौरान बंधक बनाए गये लोगों  के पोस्टर जारी किए. दूतावास ने कहा, '7 अक्टूबर को 2000 से अधिक आतंकी गाजा पट्टी से सीमा पार कर इजरायल में घुस गए. उन्होंने हमारे 200 से अधिक निर्दोष नागरिकों का अपहरण कर लिया और वह अभी भी उनके कब्जे में है.


इजरायली दूतावास ने आगे कहा, हमास ने आतंकी हमले के दौरान हमारे देश के 9 महीने से लेकर 80 वर्ष तक के तकरीबान 3000 से अधिक नागरिकों की या तो हत्या की, महिलाओं का रेप किया, पुरुषों को गोली मारी, बच्चों को पीटा और फिर उनका अपहरण करके लेकर चले गये.


इजरायल ने जारी किए आतंकियों के वीडियो
इजरायल दूतावास ने हमास के आतंकी हमले के दौरान उनके लड़ाकों के वो वीडियो जारी किए जिसमें वह गाजा में बैठे अपने परिजनों से कहते नजर आ रहे हैं कि हमने इतने यहुदियों को मार गिराया. उसमें एक लड़ाका कहता दिख रहा है कि मां आप व्हाट्सअप पर देखो आपके बेटे ने कितने यहुदियों को मार दिया है. आपको हम पर गर्व करना चाहिए.


कुत्ते को भी मारी गोली, एंबुलेंस को टायरों पर किया फायर
इजरायल दुतावास ने हमास के आतंकी हमलों के दौरान उनके लड़ाकों के वो वीडियो भी जारी किए जिसमें वह सड़क के किनारे जा रहे एक कुत्ते की भी गोली मारकर हत्या कर दी. एक जगह पर उन्होंने एंबुलेंस के टायर पर गोली मार दी. एक जगह पर उन्होंने कार के पीछे छिपी दो मां -बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी. एक वीडियो में हमास के लड़ाके एक मृत महिला के शरीर पर थूकते और उसके शरीर को नोचते दिखे. 


ये भी पढ़ें: Manipur: 'हमें हथियार दो, हम बदला लेंगे', मणिपुर में सीएम आवास के पास भीड़ ने थाने पर किया हमला