Air India Cancels Flights: मिडिल ईस्ट के देश इजराइल पर फिलिस्तीन के हमास लड़ाकों की ओर से शनिवार (7 अक्टूबर) को अचानक हमला कर दिए जाने के बाद बने युद्ध जैसे हालात के बीच एयर इंडिया ने तेल अवीव (इजराइल के शहर) के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं. एयर इंडिया ने अपने एक बयान में कहा है कि शनिवार (7 अक्टूबर 2023) को दिल्ली से तेल अवीव और तेल अवीव से दिल्ली की वापसी उड़ान AI140 को रद्द कर दिया गया है. इजराइल में हमास के हमले के बाद यह निर्णय लिया गया है ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.



अपने बयान में एयर इंडिया ने स्पष्ट कहा है, "हमारे मेहमानों और क्रू मेंबर्स के हित और सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. यात्रियों को उनकी जरूरत के अनुसार हर संभव सहायता दी जा रही है."


हमास ने इजराइल में दागे हैं सात हजार रॉकेट


बता दें कि फिलिस्तीन के लड़ाका संगठन हमास ने इजराइल पर अचानक हमले में कम से कम 7000 रॉकेट दागे हैं. इस अटैक में इजराइल के 40  लोगों की मौत हो गई. हमास के हमले के बाद इजराइल ने 'युद्ध' की घोषणा कर दी है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश में आपातकाल की भी घोषणा की है.


इजराइली डिफेंस फोर्सेज का पलटवार 


इजराइली डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने अपने ताजा बयान में हमास के लड़ाकों के खिलाफ जवाबी हमले की जानकारी दी है. इसने कहा है, "हमने हमास के हमले के जवाब में ऑपरेशन 'आयरन स्वॉर्ड्स' शुरू किया है. इसके तहत हवा, जमीन और समुद्र से गाजा पट्टी में रॉकेट हमले कर रहे हैं."


सूत्रों की माने तो इजराइली वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के 17 ठिकानों और चार मुख्यालयों पर भी धावा बोला है. दोनों ओर से हमले के कई खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जो दुनियाभर में छाए हुए हैं. इस बीच इजराइल में उड़ान खतरे से खाली नहीं थी.


 ये भी पढ़ें: निशाना- इजराइल, दो लड़ाके संगठन- हमास और फतह, फिर भी दोनों में है बड़ा अंतर, जानें इन संगठनों से जुड़ी हर बात