Naor Gilon On Team India Victory: भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने शनिवार (14 अक्टूबर) को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को मिली जीत पर खुशी जाहिर की है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी टीम पर तंज भी कसा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हार के बाद पाकिस्तान अपनी जीत हमास को समर्पित नहीं कर पाया.


उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि क्रिकेट विश्वकप 23 में खेले गए भारत-पाक मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया. मैच के दौरान हमारे भारतीय मित्रों ने पोस्टर दिखाकर कर इजरायल के साथ अपनी एकजुटता दिखाई. इससे हम बेहद भाव विभोर हैं.''






अपनी पोस्ट में उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें एक शख्स को पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर वाला पोस्टर लिए देखा जा सकता है. पोस्टर पर लिखा है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग में इजरायल के साथ खड़ा है.


भारत ने दी पाकिस्तान को शिकस्त
गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विश्वकप के मैच में भारत ने पाकिस्तान को रौंद दिया. भारत ने उसे एक तरफा मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान को विश्वकप में 8वीं बार मात दी.


मोहम्मद रिजवान ने किया था फलस्तीन का समर्थन 
इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान को मिली जीत को फलस्तीनी नागरिकों को समर्पित किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा था, "यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था. जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय जाता है. शानदार मेहमान नवाजी और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.''


यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी पाकिस्तान पर जीत की बधाई, जानें 141वें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति सत्र में और क्या कहा?