Sadhguru Brain Surgery: ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की अचानक ब्रेन सर्जरी कराई गई. सद्गुरु के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर जानकारी दी गई कि डॉक्टर्स के अनुसार वे पिछले चार हफ्तों से उन्हें गंभीर सिरदर्द हो रही थी, जिसे सद्गुरु नजर अंदाज कर रहे थे. वे खुद को लगातार कार्यक्रमों में व्यस्त किए हुए थे. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनकी ब्रेन सर्जरी कराई गई.


सिर से होने लगा ब्लिडिंग


महाशिवरात्रि के समय भी सद्गुरु अपने कार्यक्रम में कुछ ज्यादा ही व्यस्त थे. 15 मार्च को एमआरआई से पता चला कि सद्गुरु के सिर में भारी ब्लिडिंग हो रहा था. 17 तारीख की सुबह, सद्गुरु को अस्पताल ले जाना पड़ा जहां पता चला कि उनके जानलेवा सूजन है. 17 मार्च को इमरजेंसी सर्जरी से गुजरने के बाद अब सद्गुरु रिकवर कर रहे हैं और तेजी से ठीक हो रहे हैं.


तेजी से ठीक हो रहे हैं सद्गुरु 


अपोलो अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. विनीत सूरी ने कहा, "सद्गुरु हमारी उम्मीदों से ज्यादा जल्दी ठीक हो रहे हैं. वह अब बेहद ठीक हैं. उनके सिर और शरीर के सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर सामान्य हैं और वे लगातार तेजी से रिकवरी कर रहे हैं."










ईशा फाउंडेशन की ओर से जारी बयान के अनुसार डॉ. विनीत सूरी के अनुसार सर्जरी करने वाले डॉक्टर्स की टीम का कहना है कि उनकी स्थिति में उम्मीदों से परे सुधार हो रहा है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'सरकार बनते ही CAA को करेंगे रद्द', इंडिया गठबंधन की इस बड़ी पार्टी ने घोषणा पत्र में किया वादा