Sadguru Video Health Update: मशहूर आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन कोयंबटूर के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ब्रेन सर्जरी हुई है. ऑपरेशन सफल रहा है और सद्गुरु पूरी तरह से ठीक हैं. इस ऑपरेशन के बाद उन्होंने खुद का एक वीडियो बनाकर भी शेयर किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि डॉक्टरों ने दिमाग खोला तो खाली निकला. अब मैं ठीक हूं.


डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें कई दिनों से सिरदर्द की शिकायत थी. ऑपरेशन के बाद उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. उनके सिर में खून जम रहा था जिसकी वजह से सिर में दर्द हो रहा था.


क्या है डॉक्टरों का कहना?


अपोलो दिल्ली के न्यूरो सर्जन डॉ. विनीत सूरी ने हेल्थ बुलेटिन में कहा है कि जिस तरह का सूजन और ब्लड क्लॉटिंग सद्गुरु के ब्रेन के एक हिस्से में थी, वो उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती थी. हालांकि, 17 मार्च को ऑपरेशन के बाद उनकी हालत में काफी तेजी से सुधार हो रहा है.


दिमाग में कुछ नहीं निकला


बुधवार (20 मार्च) को खुद सदगुरु ने भी एक वीडियो जारी कर अपनी सेहत के बारे में मजाकिया अंदाज में बताया. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि डॉक्टर्स ने मेरे सिर खोल कर कुछ खोजने की कोशिश की लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. सिर पूरी तरह खाली था, तो उन्होंने फिर से उसे सिल दिया. अब मैं ठीक हूं.





सिर के हिस्से में जम रहा था खून


ईशा फाउंडेशन के अधिकारियों ने बताया कि सद्गुरु को पिछले 3-4 सप्ताह से सिरदर्द की शिकायत थी. फिर भी वे लगातार काम कर रहे थे. 14 मार्च को उन्होंने दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन डॉ. विनीत सूरी से कंस्लट किया था.


एमआरआई में पता चला कि उनके सिर के एक हिस्से में खून जम रहा है. सूजन भी है. इसके बावजूद भी वे कुछ जरूरी मीटिंग करते रहे. 17 मार्च को उनकी तकलीफ काफी बढ़ गई, जिसके बाद उन्हें अपोलो दिल्ली में भर्ती किया गया.


ये भी पढ़ें:Bengaluru Cafe Blast Case: शोभा करंदलाजे के खिलाफ 48 घंटे में करें कार्रवाई', DMK की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग