Lakhimpur Kheri Violence: सवाल पूछने पर पत्रकार से बदसलूकी करने वाले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के इस्तीफे की मांग को लेकर देश की संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचा हुआ है. लेकिन टेनी पर एक्शन कब होगा. ये लोगों की समझ से परे है. मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है. कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि सवाल पूछने पर अब मंत्री जी के हाथ पैर भी चलने लगे हैं और जुबान तो पहले ही जवाब दे चुकी है. 



देश की संसद में टेनी को लेकर विपक्ष और सरकार में टकराव है. संसद के बाहर पोस्टर बैनर लहराए जा रहे हैं. लेकिन टेनी की कुर्सी बरकरार है क्योंकि तकरार पर भी वार-पलटवार है. अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग को लेकर यूपी विधानसभा में भी बवाल हो रहा है. कांग्रेस विधायक दीपक सिंह ने एबीपी न्यूज का नाम लेकर विधानसभा में अजय मिश्रा टेनी वाले मामले को उठाया. लेकिन टेनी पर कोई असर नहीं पड़ रहा क्योंकि बीजेपी को लगता है कि ये विधानसभा में हंगामे का मुद्दा नहीं.


दरअसल, टेनी पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है क्योंकि कानूनी दांवपेच उनके पक्ष में है. लखीमपुर कांड के बाद किसानों ने अपनी शिकायत की तहरीर दी. किसानों ने जो तहरीर दी थी, उसमें अजय मिश्रा का नाम था. लेकिन पुलिस ने अपनी FIR में टेनी का नाम नहीं लिखा और कानून के जानकारों के मुताबिक पुलिस ऐसा कर सकती है. विपक्ष के जो तेवर हैं और सरकार का जो रुख है उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि देश की संसद में इस मुद्दे को लेकर हंगामा जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें-
UP Elections: यूपी में आज 'सियासी शुक्रवार', लखनऊ में अमित शाह टटोलेंगे जनता की नब्ज, रायबरेली में अखिलेश की विजय यात्रा


Explainer: शादी की उम्र बढ़ने से क्या ज्यादा पढ़ेंगी बेटियां? जानिए सरकार के इस फैसले का क्या होगा सामाजिक असर