Irfan Ka Cartoon: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'पार्टी में एकतरफा राय राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के समर्थन में है.' उन्होंने कहा कि राहुल को देशभर में कांग्रेसवासियों की भावनाओं को समझते हुए अध्यक्ष पद को स्वीकार कर लेना चाहिए.


वहीं, आज अशोक गहलोत के इस बयान और राहुल गांधी पर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है. आइये देखते हैं क्या कहता है आज का कार्टून...


इरफान के कार्टून में आज एक आधा गोला बना दिखाई दे रहा है जिसपर अध्यक्ष पद लिखा है. इस गोले के एक किराने राहुल गांधी खड़े दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरे किनारे सोनिया गांधी का कार्टून बनाया गया है. वहीं, एक शख्स बीच में दिख रहा है जो राहुल गांधी की ओर दौड़ रहा है. इरफान ने इस शख्स को अशोक गहलोत के तौर पर दिखाया है. वहीं, इसी कार्टून के साथ इरफान ये कहना चाह रहे हैं कि कांग्रेस का गोला सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच ही होता है. 


गांधी या गैर गांधी परिवार की बात नहीं है- अशोक गहलोत


दरअसल, कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष की चल रही चर्चाओं को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि, अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद को स्वीकार नहीं करेंगे तो इससे कांग्रेस के लोग बेहद निराश होंगे. उन्हें इस पद को स्वीकार करना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि, ये गांधी या गैर गांधी परिवार की बात नहीं है. कांग्रेसवासियों का विश्वास राहुल गांधी के साथ है इसलिए सभी समझ रहे हैं कि उन्हें बनना चाहिए.


यह भी पढ़ें.


Congress: हिमाचल चुनाव की अहम जिम्मेदारी से इस्तीफे के लिए आनंद शर्मा ने अपमान को बताया कारण, अब सोनिया गांधी ने उठाये ये कदम


शराब नीति पर सियासी संग्राम, BJP ने पार्टी तोड़ने वाले आरोपों पर मांगे सबूत, सिसोदिया ने ऑफर मिलने का किया था दावा