Irfan Ka Cartoon: पंजाब कांग्रेस (Congress) के बीच छिड़ी कलह अब कुछ कम होती नज़र आ रही है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने नवजोत सिंह सिद्धू की मांग को स्वीकार करते हुए एडवोकेट जनरल एपीएस देओल का इस्तीफा स्वीकार किया. अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटवाने के बाद सिद्धू एजी और डीजीपी के मामले में चन्नी सरकार पर भी भारी पड़ते नज़र आए. इसी को लेकर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में दिखाया है कि चन्नी सरकार सिद्धू के आगे झुक गई है. कार्टून में चन्नी एक नेता के साथ खड़े हैं और आगे से नवजोत सिंह सिद्धू आ रहे हैं, जो बेहद खुश हैं. सिद्धू को देखकर चन्नी साथी नेता से कह रहे हैं, ''देखना उनके हाथ में नई शर्ते तो नहीं हैं?''


आप भी देखिए कार्टून




जल्द ऑफिस जाकर कामकाज़ संभालेंगे सिद्धू


चन्नी और सिद्धू के बीच छिड़ी तकरार को कम करने की जिम्मेदारी प्रभारी हरीश चौधरी ने ली थी. सोमवार को दोनों नेताओं के बीच मीटिंग भी हुई. इसके बाद मंगलवार को सिद्धू की मांग को स्वीकार कर लिया गया. पिछले महीने सिद्धू ने चन्नी सरकार के फैसले का विरोध करते हुए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. सिद्धू ने हालांकि अपना इस्तीफा वापस लेने का एलान कर दिया था. लेकिन सिद्धू ने शर्त रखी थी कि एपीएस देओल का इस्तीफा होने तक वह पार्टी ऑफिस में जाकर कामकाज नहीं संभालेंगे. देओल का इस्तीफा होने के बाद सिद्धू के अब पार्टी ऑफिस में जाने की उम्मीद जताई जा रही है. 


यह भी पढ़ें-


अयोध्या फैसले पर सलमान खुर्शीद ने की SC की तारीफ, हिंदुत्व की राजनीति को बताया खतरनाक


Operation WhatsApp: आर्यन खान ड्रग्स केस में एबीपी न्यूज़ के हाथ लगे ये 4 सबूत, ऐसे हुआ साजिश का पर्दाफाश