Irfan Ka Cartoon on Channi and Sidhu: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को जालंधर में कहा कि उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के साथ उतरेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद जल्द ही इस बारे में फैसला किया जाएगा. राहुल के इस एलान से माना जा रहा है कि कांग्रेस भी आम आदमी पार्टी की तरह सीएम चेहरे के चुनाव के लिए पंजाब की जनता के बीच रायशुमारी करेगी. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने आज इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि दो इंजन वाली बात तो समझ में आती है लेकिन दो गार्ड और एक इंजन वाली बिल्कुल भी समझ नहीं आती है. पंजाब में सिद्धू और चन्नी नाम के दो गार्ड हैं. यहां पर जब एक हरी झंडी देता है तो दूसरा लाल झंडी देता है. ऐसे में गाड़ी कैसे आगे बढ़ेगी राहुल जी.



पंजाब में कांग्रेस को नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी के बीच में से किसी एक को चुनना है, लेकिन दोनों की बीच की लड़ाई कितनी तीखी है, इसकी झलक जालधंर में आयोजित राहुल गांधी की फतेह रैली में दिखी. सिद्धू ने यहां खुले मंच से राहुल के सामने सीएम चेहरे के एलान की मांग रख दी. साथ भी उसपर दावा भी ठोक दिया. सिद्धू ने अपने भाषण में कहा, ‘’पंजाब जानना चाहता है कि कांग्रेस का सीएम का चेहरा कौन होगा? अगर इसका जवाब मिला तो पंजाब में 70 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी.’’ सिद्धू ने कहा कि उन्हें दर्शनीय घोड़ा बना देना. मुझे फैसले लेने की ताकत देना.


बता दें कि सिद्धू और कैप्टन में झगड़े के बाद कांग्रेस ने दलित चेहरे को सीएम बनाकर पंजाब में नई राजनीति का एलान किया था, लेकिन अब फिर से सिद्धू की दावेदारी ने कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है और इसे विपक्ष भी जमकर भुना रहा है.


ये भी पढ़ें-


सीएम योगी का सपा पर जिन्ना का नाम लेकर बड़ा हमला, बोले- उनको पाकिस्तान प्यारा, हम करते हैं मां भारती पर जान न्योछावर


Omicron Variant: RT-PCR टेस्ट को भी चकमा दे सकता है ओमिक्रोन, इस तरह करें खुद का बचाव