Irfan Ka Cartoon: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच औरंगाबाद में MNS प्रमुख राज ठाकरे की आज बड़ी रैली होने जा रही है.  रैली में 15,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. वहीं आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में राज ठाकरे पर चुटकी ली है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून


इरफान के कार्टून में रैली की तस्वीर बने दिख रही है. इस तस्वीर में स्टेज पर खड़े हैं राज ठाकरे और उनके पीछे उनके समर्थक दिख रहे हैं. वहीं, स्टेज के सामने रैली में शामिल लोग दिख रहे हैं. इस कार्टून की खास बात ये है कि राज ठाकरे के पास एक शख्स खड़ा दिख रहा है जिसके हाथ में पेचकस है. इसे इलेक्ट्रीशियन माना जा सकता है जिसने राज ठाकरे का माइक सेट किया है. अब खास बात ये है कि ये इलेकट्रीशियन राज ठाकरे से सवाल करता है... "सर, लाउडस्पीकर का वाल्यूम कितना रखना है?" 


दरअसल, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद राज ठाकरे के बयानों पर उठा था. राज ठाकरे ने खुले शब्दों में चेतावनी दी थी कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटे तो मंदिरों के लाउडस्पीकर पर हम हनुमान चालीसा बजाएंगे. जिसके बाद ये मामला तेजी से गर्माया. बता दें, राज ठाकरे सैकड़ों समर्थकों के साथ राज ठाकरे औरंगाबाद पहुंच चुके हैं. MNS कार्यकर्ताओँ ने भव्य भव्य स्वागत किया है. वो यहां 100 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को पुणे में संभाजी महाराज स्मारक का दौरा किया था और श्रद्धांजलि अर्पित की.


हाई वोल्टेज ड्रामे की उम्मीद


रैली को देखते हुए प्रदेश में रविवार को हाई वोल्टेज ड्रामे की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं इससे पहले पुलिस ने रैली की इजाजत देते हुए कई शर्तें भी रखी हैं. मनसे प्रमुख को रैली के दौरान या बाद में आपत्तिजनक नारे, धार्मिक, जातिवादी और क्षेत्रीय संदर्भों का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा गया है. रैली में 15,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. 


यह भी पढ़ें.