Irfan Ka Cartoon: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से हालात खराब हैं. कल सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक स्कूल बंद करने का फैसला किया. प्रदूषण के बीच स्कूल खोले जाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लागई थी.


इरफान ने अपने कार्टून में क्या दिखाया?


दरअसल शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर के बीच स्कूल खोलने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की खिंचाई की. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि जब सरकार ने वयस्कों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू किया तो बच्चों को स्कूल जाने पर क्यों मजबूर किया जा रहा है? इसके बाद केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला किया. इरफान ने कार्टून में दिखाया है कि सीएम केजरीवाल हाथ में झाड़ू लिए हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ स्कूल से बाहर जा रहे हैं और सिसोदिया कह रहे हैं कि स्कूल बंद, ऐन चुनाव से पहले. देखिए कार्टून. राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से हालात खराब हैं. कल सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक स्कूल बंद करने का फैसला किया. प्रदूषण के बीच स्कूल खोले जाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लागई थी.




 


'बड़ों के लिए WFH तो स्कूल क्यों खुले'


सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए आगे कहा, "आपने हमें कहा था कि स्कूल बंद हैं. लेकिन छोटे बच्चे स्कूल जा रहे हैं. बड़े वर्क फ्रॉम होम करें और बच्चे स्कूल जाएं? आप कोर्ट में कुछ कहते हैं और सच कुछ और होता है. ऐसे में तो हमें दिल्ली सरकार पर निगरानी के लिए किसी को नियुक्त करना पड़ेगा." सवहीं जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, "मैंने रास्ते में देखा कि सरकार की तरफ से कुछ लोग प्रदूषण पर नियंत्रण के बैनर लिए सड़क पर खड़े हैं. तभी हम कहते हैं आप सिर्फ लोकप्रिय होने वाले नारे लगाते हैं. उन्होंने कहा कि हम कोई विपक्ष के नेता नहीं हैं. हमारा उद्देश्य प्रदूषण पर नियंत्रण है. लेकिन केजरीवाल सरकार सिर्फ बातें करते है."


यह भी पढ़ें-


Omicron India: बेंगलुरु में मिले ओमिक्रोन के दो केस, संपर्क में आए 5 लोग भी पॉजिटिव, दिल्ली-हैदराबाद से जामनगर तक शक के घेरे में कई मरीज


Explained: Cyclone Jawad क्या है, कितना खतरनाक है, क्यों पड़ा इसका नाम 'जवाद' और कैसे होता है चक्रवातों का नामकरण?