Irfan Ka Cartoon: पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में किसान संगठन भी हुंकार भरेंगे. दरअसल पंजाब में 32 किसान संगठनों में से 22 संगठनों ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 22 संगठनों ने पंजाब संयुक्त समाज मोर्चा नाम से पार्टी बनाई है. किसानों की ये पार्टी पंजाब के सभी 117 सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वहीं इस मोर्चे का चेहरा बलबीर सिंह राजेवाल होंगे.


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?


इस मोके पर इरफान ने अपने कार्टून में राजनीति की खेती करते हुए किसान को दिखाया है. उनके कार्टून में एक किसान हल लिए राजनीति की खेती करते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि पंजाब विधानसभा से पहले किसानों के चुनाव लड़ने के ये एलान अब इस चुनाव को और भी दिलचस्प बना देगा. पंजाब में पहले से ही कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, अकाली दल और अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ बीजेपी चुनावी मैदान में है. शुरुआती सर्वे में आप को पंजाब में सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि अब किसानों के इस एलान के बाद पंजाब चुनाव की तस्वीर अलग हो गई है.


वहीं मोर्चे का चेहरा बलबीर सिंह राजेवाल ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा अलग अलग विचारधारा के लोगों के साथ बना है. हम एक बहुत बड़ी लड़ाई जीत कर आए हैं. उन्होंने कहा कि हम से लोगों की उम्मीद बढ़ गई है हम पर लोगों का दबाव बना अगर वो मोर्चा जीत सकते हैं तो पंजाब के लिए भी कुछ कर सकते हैं.