Iran Threat To Kill Donald Trump: ईरान ने 1,650 किमी (1,025 मील) की दूरी के साथ एक क्रूज मिसाइल बनाई है. इसकी टेस्टिंग पूरी होते के साथ ही ईरान के एक कमांडर ने बड़ा बयान जारी कर दिया है. दरअसल, ये बयान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को लेकर है. ईरान अब ट्रंप को मारने की साजिश रच रहा है. यह बात खुद ईरान के टॉप कमांडर ने कही है, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों ईरान ट्रंप की जान का दुश्मन बना हुआ है. चलिए आपको बताते हैं क्या है इसके पीछे का कारण. 


शुक्रवार (24 फरवरी) को ईरान के टॉप कमांडर अमीराली हाजीजादेह (Amirali Hajizadeh) ने ट्रंप को मारने की धमकी देते हुए कहा कि जल्द ही वो अपने कमांडर की हत्या का बदला लेंगे. दरअसल, 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के तत्कालीन सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी. इसकी जवाबी कार्रवाई में ईरान ने भी अमेरिकी सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था. 


'हर व्यक्ति से लिया जाएगा बदला'


केवल ट्रंप को ही नहीं बल्कि पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और पूर्व अमेरिकी सैन्य कमांडर कैनेथ फ्रैंक मैकेंजी सहित अन्य अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को मारने की धमकी भी दी गई है. एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान मीराली हाजीजादेह ने कहा था कि ईरान हर उस व्यक्ति को मारने के लिए तैयार है, जिसके आदेश पर कमांडर सुलेमानी की हत्या की गई थी.


ये भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: 'पर्याप्त सबूत नहीं', यूक्रेन युद्ध में चीन की रूस को मदद के सवाल पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का जवाब