Drugs Syndicate: एंटी ड्रग्स एजेंसी NCB की दिल्ली यूनिट ने शाहीन बाग के जामिया नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है. इस दौरान 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी एक घर से मिली है. DDG दिल्ली उत्तरी क्षेत्र ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि ये सारा सामान जूट के बैग और अन्य बैग में बांधा हुआ था. ड्रग्स की बरामदगी आवासीय परिसर से बुधवार को की गई.


उन्होंने कहा कि अभी हमने 1 व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है. अभी तक की कार्रवाई से यह लगता है कि इसके पीछे एक अंतराष्ट्रीय संगठन का हाथ है और हम जल्द ही इसका पर्दाफाश करेंगे.


एनसीबी के मुताबिक, अफगानिस्तान से ये हेरोइन आई थी, वहीं कैश हवाला के जरिये लाया गया था. ड्रग्स समंदर के रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी. फ्लिपकार्ट की पैकिंग में हेरोइन को पैक करके लाया जाता था.


सूत्रों के मुताबिक, ये हेरोइन पेड़ की डालो में कैविटी बनाकर उसमें छिपाकर समंदर और फिर पाकिस्तान बॉर्डर से हिंदुस्तान लाई गई थी. इस हेरोइन की क्वालिटी हाल ही में अटारी से जब्त ड्रग्स से काफी मेल खाती है. अब एनसीबी अलग अलग शहरों में छापेमारी कर इस इंटरनेशनल गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है. 






ये वो पेड़ की डाली है जिसमे कैविटी बनाकर उसमें ड्रग्स छिपाकर लायी गयी थी.




एनीसीबी ने पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि इंडो-अफगान सिंडिकेट का इसके पीछे हाथ है. ड्रग्स पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई की जाती थी. खुलासे बाद वहां भी एनसीबी की तरफ से छापेमारी की गई है. इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है. 


ये भी पढ़ें-


Jammu Kashmir को दहलाने की साजिश, सड़क किनारे रखा गया IED, इतनी मात्रा में था विस्फोटक


Mayawati on President Post: मायावती बोलीं- मैं PM या यूपी का CM बनने का सपना देख सकती हूं, लेकिन राष्ट्रपति बनने का नहीं