नई दिल्ली: जब मन में हिम्मत और हौसला होता है तो किसी भी मुश्किल से पार पाया जा सकता है. कोई भी शारीरिक चुनौती हौसले से बड़ी नहीं हो सकती है. ये बात हम यूं ही नहीं कह रहे हैं. एक महिला ने इस बात को अपने काम से साबित किया है. महिला ने यह सीख दी है कि अगर ठान लिया जाए तो किसी भी मुश्किल को आसान किया जा सकता है.


आईपीएस अधिकारी पंकज जैन ने ट्विवटर पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो जितना प्रेरणा देने वाला है उससे भी ज्यादा यह चौंकाने वाला है. वीडियो में एक दिव्यांग महिला मटके में पानी ले जाते हुए दिख रही हैं. वीडियो की शुरुआत में जब मटके में पानी भरा जाता है तब तो यह आम बात लगती है. लेकिन जैसे ही वो महिला पानी लेकर आगे बढ़ती हैं, तो देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. पंकज जैन ने कैप्शन में लिखा, ''जो लोग सोचते हैं कि जीवन उनके लिए कठिन है.''


 





हालांकि यह वीडियो कहां का है और इसे कब शूट किया गया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. वीडियो में दिख रहीं महिला को लेकर भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. लेकिन उनका जो जज्बा है वो प्रेरणा देने वाला है. महिला से यह सीखा जा सकता है कि जीवन में किस तरह से चुनौतियों को स्वीकार करके उन्हें हराया जा सकता है और आगे बढ़ा जा सकता है.


यह भी पढ़ें-


आमिर खान के तुर्की दौरे पर RSS का हमला, कहा- भारतियों की भावनाओं को दिखा रहे ठेंगा


सौरभ गांगुली ने लौटाई ममता सरकार की जमीन, बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी में जाने की अटकलें तेज