Seema Haider: प्यार के लिए अपना मुल्क छोड़कर भारत आईं सीमा हैदर आज अपने पति गुलाम हैदर पर भले कितने आरोप लगा रही हों, लेकिन एक समय पर वह उससे बेहद मोहब्ब्त करती थीं. इस मोहब्बत के लिए उन्होंने सबके खिलाफ जाकर गुलाम से शादी भी की थी. दोनों के प्यार की शुरुआत एक मिस्ड कॉल से हुई और फिर दोनों ने शादी कर ली. दोनों को शादी के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.


गुलाम से शादी के लिए छोड़ दिया था घर
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा और गुलाम की एक मिस्ड कॉल के जरिए बात होनी शुरू हुई थी. गुलाम ने मिस्ड कॉल का जवाब देने के लिए सीमा को कॉल की और फिर धीर-धीरे दोनों को प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन दोनों ये बात जानते थे कि शादी के लिए कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा. इसके लिए सीमा ने अपना घर छोड़ दिया. 


दोनों पाकिस्तान के सिंध प्रांत से हैं
रिपोर्ट के मुताबिक, घर छोड़ने के बाद दोनों ने शादी कर ली और मामला गांव की पंचायत में पहुंच गया. पंचायत ने गुलाम हैदर के परिवार पर जुर्माना लगा दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद गुलाम काम के लिए करांची चले गए. यहां रहकर उन्होंने ऑटो रिक्शा चलाकर और मजदूरी करके कमाई करनी शुरू की और फिर 2019 में सऊदी शिफ्ट हो गए. सीमा का पूरा नाम सीमा रिंद है और वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खैरपुर जिले के रहने वाली है और गुलाम हैदर जकोकाबाद से हैं. ये दोनों ही बलोच हैं.


भारतीय प्रेमी सचिन के लिए छोड़ दिया था पाकिस्तान
कुछ दिनों से सीमा और उसका भारतीय प्रेमी सचिन काफी चर्चाओं में हैं. सीमा अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा से शादी करने के लिए पाकिस्तान छोड़कर भारत आ गई थी. दोनों की गेमिंग ऐप PUBG के जरिए मुलाकात हुई थी. यहीं से बातों का दौर शुरू हुआ, पहले दोस्त बने और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. सीमा हैदर ने अपने प्यार की कहानी बयां करते हुए यह भी बताया कि उन्हें कोई बहला फुसलाकर यहां लेकर नहीं आया है, बल्कि वह अपनी मर्जी से अपने प्यार को पाने के लिए पाकिस्तान से भारत चली आईं. सीमा और गुलाम के चार बच्चे भी हैं, जिन्हें सचिन ने गोद ले लिया है.


ऐसे पकड़ी गई थीं सीमा
जब सीमा और सचिन ने कोर्ट मैरिज करने के लिए बुलंदशहर में वकील संपर्क किया तो उसने कहा कि वह एक पाकिस्तानी है और उसकी शादी सचिन के साथ नहीं हो सकती है. यहीं से सीमा और सचिन की प्रेम कहानी की सूचना पुलिस को मिली और दोनों की गिरफ्तारी हुई. भारत में गैरकानूनी तरीके से एंट्री को लेकर सीमा, सचिन और सचिन के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल तीनों को बेल मिल चुकी है.


यह भी पढ़ें:
Monsoon Update: बढ़ रहा यमुना का जलस्तर, दिल्ली में बाढ़ को लेकर अलर्ट, जानें आपदा से निपटने को कितनी तैयार राजधानी