सोमवार को गुवाहाटी से दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान ( 6E- 2329) ने अपने समय के मुताबिक़ गुवाहाटी से उड़ान भरी लेकिन थोड़ी ही देर हवा में रहने के बाद विमान का इंजन एक पक्षी से टकरा गया. पायलट ने एहतिहातन विमान को वापस गुवाहाटी एयर पोर्ट पर उतारने का फ़ैसला किया जिसके बाद विमान सही सलामत 99 यात्री और 6 क्रू मेम्बर के साथ गुवाहाटी एयर पोर्ट पर उतरा.


पायलट के तुरंत लिए निर्णय से टला हादसा


पक्षी के टकराने से इंडिगो विमान के इंजन नम्बर 2 की फ़ैन ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गई. एविएशन एक्सपर्ट के अनुसार सही समय पर पायलट ने विमान को उतारने का निर्णय ले लिया जिससे यात्रियों की जान-माल को कोई ख़तरा नहीं हुआ और विमान भी ज़्यादा क्षतिग्रस्त होने से बच गया.


इंडिगो ने जताया खेद


इंडिगो ने एक बयान जारी कर इस बात को माना कि विमान पक्षी से टकराया लेकिन किसी भी तरह की क्षति नहीं पहुंची है और यात्रियों को दूसरे विमान में दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया.


बीते दिनों भी हुआ था ऐसा ही हादसा


आपको बता दें, इससे पहले पटना में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब इंडिगो की एक फ्लाइट से पक्षी टकरा गया था. जानकारी के मुताबिक, इंजन के तीन ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए थे जिसके बाद तुरंत इमजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इस फ्लाइट ने पटना से दिल्ली के उड़ान भरी थी और एक हजार फीट की उंचाई पर पक्षी फ्लाइट से टकराया था. विमान की गति उस वक्त 500 किलोमीटर प्रति घंटे आसपास बतायी गई.


यह भी पढ़ें.


यूपी चुनाव को लेकर ओवैसी का बड़ा दावा, बोले- 100 सीटों पर लड़ेंगे और जीतेंगे, दूसरी पार्टियों पर लगाया ये आरोप