IndiGo Airlines: न‍िजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंड‍िगो फ्लाइट साफ-सफाई के स्‍वच्‍छता मानकों की अनदेखी करने को लेकर एक बार फ‍िर सुर्ख‍ियों में है. एक पैसेंजर ने सोशल मीड‍िया पर वीड‍ियो शेयर क‍िया है ज‍िसमें 'फूड एर‍िया' में 'कॉकरोच' घूमते द‍िखाया गया. इसके बाद नेटि‍जंस ने 'इंड‍िगो एयरलाइंस' मैनेजमेंट की जमकर आलोचना की गई है.  


दरअसल, सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर एव‍िएशन जर्नल‍िस्‍ट तरुण शुक्‍ला की ओर से 22 फरवरी को यह वीड‍ियो पोस्‍ट क‍िया गया था. इस वायरल वीड‍ियो में द‍िखाया गया क‍ि स्‍वच्‍छता के उच्‍चतम मानकों का अनुपालन करने वाली इंड‍िगो एयरलाइंस में क‍िस तरह फूड एर‍िया में कॉकरोच घूम रहे हैं. 


विमान में स्वच्छता मानकों पर खड़े हुए बड़े सवाल  


उन्‍होंने इसको द‍िखाते हुए यह फूड एर‍िया के साथ-साथ कहीं भी नजर आना वाकई डरावना है. वहीं, इस तरह के वीड‍ियो के सामने आने के बाद एक बार फिर एयरलाइन के विमान में स्वच्छता मानकों पर कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं.   


इंडिगो ने मामले पर ल‍िया गंभीर संज्ञान 


उधर, वायरल वीड‍ियो के बाद इंडिगो ने भी मामले पर गंभीर संज्ञान ल‍िया है. इंडिगो की ओर से बकायदा एक प्रेस नोट भी जारी क‍िया गया ज‍िसमें दावा क‍िया है क‍ि वो पैसेंजर की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर पूरी तरह से प्रत‍िबद्ध है. इस घटना के बाद इंड‍िगो ने पूरे व‍िमान की अच्‍छे तरह से साफ-सफाई करवाई है. साथ ही एर‍िया को कीटाणुरहित करने की भी तत्काल कार्रवाई की है. कंपनी ने जवाब द‍िया क‍ि वीड‍ियों में फ्लाइट के दर्शाये गए एक गंदे कॉर्नर को एहत‍ियातन उपायों के साथ पूरी तरह से कीटाणुरह‍ित बनाया है. 






इंडिगो ने यात्र‍ियों को होने वाली असुव‍िधा के ल‍िए खेद जताते हुए यह भी दावा क‍ि एयरलाइन सुरक्षित, परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता और हाइजीन के उच्चतम मानकों को बनाए रखती है.  


इंड‍िगो के जवाब से ज्‍यादा संतुष्‍ट नहीं द‍िखे नेट‍िजंस 


एयरलाइन के जवाब में कई यूजर्स ने इंड‍िगो पर अपनी भड़ास न‍िकालने का काम भी क‍िया. एक यूजर ने तो इंड‍िगो को अहंकारी, पंगु और गैर ज‍िम्‍मेदाराना प्रत‍िक्र‍िया देने वाला बताया. साथ ही यह भी अपील की क‍ि डीजीसीए को इस पर गंभीरता से ध्‍यान देते हुए सख्‍त कार्रवाई करनी चाह‍िए.  


यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: संदेशखाली में शाहजहां शेख के करीबी अजीत मैतई के ख‍िलाफ सड़क पर महिलाएं, TMC ने लिया एक्शन