नई दिल्ली: देश के सबसे लंबे छह लेन एलिवेटेड रोड को लेकर क्रेडिट लेने की होड़ लगी है. उत्तर प्रदेश (यूपी) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक के एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया.


वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रोजेक्ट से जुड़ी पुरानी तस्वीर को ट्विट करते हुए योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा. उन्होंने लिखा, ''राम राम जपना पराया काम अपना.''





योगी आदित्यनाथ हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास एलिवेटेड रोड के अलावा कई अन्य प्रोज्कट का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कई साल से गरीबों का अनदेखा किया जा रहा था. पिछली सरकार केवल अपना हिस्सा फिक्स करती थी. उन्होंने कहा बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश में रामराज्य लाने लिए प्रतिबद्ध है.


क्यों खास है एलिवेटेड रोड
- 11 किलोमीटर का ये एलिवेटेड रोड करीब साढ़े तीन साल में बन कर तैयार हुआ है. इसको बनाने में करीब 1200 करो़ड़ रुपये की लागत आई है.



- इस रोड के निर्माण से दिल्ली से गाजियाबाद और मेरठ की ओर आने-जाने वाले लोगों का काफी राहत मिलेगी. ये सड़क वसुंधरा से शुरु होकर राजनगर तक जाती है.


- पिछले काफी वक्त से ये सड़क बन कर तैयार थी और उद्घाटन किए जाने का इंतजार कर रही थी. इस एलिवेडेट रोड पर सरकार की योजनाओं की पेंटिंग्स भी बनाई गई हैं.