Hyderabad Woman In US: अमेरिका से हैदराबाद की रहने वाली एक छात्रा की दर्दनाक दास्तां सामने आई है. भारत के राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की रहने वाली ये छात्रा इस समय अमेरिका में मुश्किलों का सामना कर रही है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक उक्त छात्रा इस समय भूख और अवसाद से परेशान चल रही है.


उसका पिछले काफी समय से अपनी मां के साथ भी संपर्क नहीं हो पाया था. शिकागो में रहने वाली भारतीय मूल की छात्रा के साथ शिकागो के भारतीय दूतावास ने संपर्क साधा है. आइये जानते हैं क्या है ये पूरी कहानी.


मां ने जयशंकर को पत्र लिखकर मांगी हेल्प


मिली जानकारी के अनुसार छात्रा की मां ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में मदद की गुहार लगाई थी. उन्होंने जयशंकर को लिखे अपने पत्र में बताया था कि उनकी बेटी से उनका संपर्क दो माह से नहीं हो पाया. वह बड़ी परेशान थीं. बड़ी मुश्किल से हैदराबाद के दो लड़कों से उन्हें जानकारी मिली कि उनकी बेटी का सारा सामान चोरी हो गया है. उसके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं है. वह अवसाद और भुखमरी से ग्रस्त है. उनकी बेटी को वापस भारत बुलाने में मदद की जाए.


शिकागो में महावाणिज्य दूतावास ने की मदद


रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद विदेश मंत्रालय ने इस मामले में संज्ञान लिया. शिकागो में महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने इसके बाद छात्रा की तलाश की और फिर उसके बाद उन्होंने उसकी मां से बात भी कराई. इसकी जानकारी शिकागो वाणिज्य दूतावास ने प्लेटफार्म-X (पहले ट्विटर) पर दी. दूतावास ने जानकारी दी है कि अब वह फिट है और चिकित्सा सहायता के साथ भारत की यात्रा के लिए तैयार है. उसने स्वयं इसकी पेशकश की है.


हायर एजुकेशन के लिए अमेरिका गई थी सैयदा


मां ने एस. जयशंकर को लिखे अपने पत्र में यह भी बताया था कि हैदराबाद की सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी हायर एजूकेशन के लिए अमेरिका के शिकागो गई थी. मां ने आगे जानकारी दी कि उनकी बेटी अगस्त 2021 में ट्राइन यूनिवर्सिटी-डेट्रॉइट से एमएस करने के लिए यूएस गई थी. वहीं उसके साथ यह हादसा हो गया. जिसके चलते उसे इन मुसीबतों का सामना करना पड़ा.   


ये भी पढ़ेंः


अमेरिका में भारतीय छात्र ने बनाया अनूठा कक्ष, अत्यधिक घबराहट के समय भावनाओं को काबू करने के आएगा काम