Indian Railway Ministry: भारतीय रेल मंत्रालय ने एसी कोचों में खराब मैनेजमेंट और भीड़ के दावे को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही लोगों से छवि खराब न करने और पुराने भ्रामक वीडियो शेयर करने से बचने के लिए कहा है. रेलवे सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल सोशल मीडिया पर एक कैंपेन जारी है जिसमें रेलवे की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. 


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एसी कोच में रेलवे के खराब मैनेजमेंट को दिखाया जा रहा है. हालांकि रेलवे का कहना है कि जांच के दौरान जमीनी स्तर पर खराब मैनेजमेंट को लेकर कोई सबूत नहीं पाया गया. मामले के आधार पर जवाब दिया जा रहा है और लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने की सलाह दिया गया है. 


सोशल मीडिया पर कैंपेन


रेलवे सूत्रों के मुताबिक वर्तमान में एक सोशल मीडिया कैंपन चलाया जा रहा है जिसमें नेशनल कैरियर की प्रतिष्ठा खराब की जा रही है. हालांकि इस मामले पर रेलवे का कहना दावों की जांच की गई है और उन वीडियो को सही करार देने वाले कोई भी सही सबूत नहीं मिले हैं. 






रेल मंत्रालय का रिएक्शन


रेल मंत्रालय ने वीडियो को साझा करते हुए एक यूजर के 2nd AC कोच में जरूरत से ज्यादा भीड़ होने के दावे पर जवाब दिया. रेल मंत्रालय ने लिखा, "कोच के वर्तमान वीडियो में कोई भी भीड़ नहीं है. कृपया इस तरह के भ्रामक वीडियो शेयर कर भारतीय रेलवे की छवि को खराब नहीं करें."


मंत्रालय ने एक ऐसे ही दूसरे वीडियो पर रिएक्शन दिया. रेलवे ने कहा "भारतीय रेलवे के वीडियो का दावा करने वाला जिसमें भयावह स्थिति और खराब क्वालिटी की सर्विस को दिखाया जा रहा है वो पुरानी वीडियो है."  


ये भी पढ़ें: Indian Railways: 'रेल मंत्री जी कुछ करिए', शख्स ने शेयर किया AC कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़ का वीडियो, रेलवे ने दिया ये जवाब