MV Lila Norfolk Hijack Incident: एमवी लीला नोरफोक हाईजैक घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत की पहचान है क‍ि वो हर एक भारतीय की जान बचाने के ल‍िए कुछ भी करता है. 


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, केंद्रीय मंत्री अनुराग ने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नहीं, अनेक उदाहरण दिए हैं क‍ि कैसे हर भारतीय की जान को बचाया जाए. ऑपरेशन गंगा से लेकर अभी भी समुद्र में अपहृत जहाजों से लोगों की जान बचाने का काम हुआ है.    


अरब सागर में हाईजैक जहाज से छुड़ाए 15 भारतीय 


भारतीय नौसेना के कमांडोज ने अरब सागर में हाईजैक हुए जहाज से सभी 15 भारतीयों को छुड़ा लिया है. जहाज पर सवार सभी 21 चालक दल (15 भारतीयों सहित) को वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. 






घटना की जानकारी मिलने के बाद युद्धपोत आईएनएस चेन्‍नई सोमालिया तट  (Somalia Coast) के पास अपहृत जहाज एमवी लीला नोरफोक (MV Lila Norfolk) के पास पहुंच था और भारतीय नौसेना (Indian Navy)  ने समुद्री डाकुओं को अपहृत जहाज को छोड़ने की चेतावनी दी थी.


अपहृत जहाज पर भारतीय नौसेना ने रखी थी अपहरण के बाद कड़ी निगरानी  


इससे पहले सैन्य अधिकारी ने कहा था, 'भारतीय नौसेना अपहृत जहाज 'एमवी लीला नोरफोक'  पर कड़ी निगरानी रख रही है, जिसके बारे में गुरुवार (4 जनवरी) शाम जानकारी मिली थी. सैन्य अधिकारियों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया गया था क‍ि भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई अपहरण की स्थिति से निपटने के लिए अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहा है. 


यह भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi: 'हम बाबरी मस्जिद को नहीं भूलेंगे… राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर बोले ओवैसी