Zakir Naik Case: विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक को कतर में हो रहे फीफा विश्व कप में कथित तौर पर बुलाए जाने के मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि वो भगोड़ा है. हम मलेशिया से भी उसे वापस हिंदुस्तान लाने के लिए लगातार बात कर रहे हैं.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ''हमारे कानूनी सिस्टम में जाकिर नाइक आरोपी है. मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं.'' उन्होंने आगे बताया कि कतर के सामने भारत ने फीफा विश्व कप में नाइक के बुलाने के मामले को उठाया. इसके जवाब में कतर ने कहा कि उसने नाइक को नहीं बुलाया था. 


साथ ही बागची ने दावा किया सरकार लगातार नाइक को भारत लाने की कोशिश करती रहेगी. बता दें कि नाइक 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था. हिंदुस्तान मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुका है. 


'गलत बात को न दें महत्व'
अरिंदम बागची ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 बाली शिखर सम्मेलन में विभिन्न अवसरों पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले. इस सम्मेलन में एक संक्षिप्त द्विपक्षीय और एक त्रिपक्षीय बैठक थी. सभी से अपील है कि पीएम मोदी और यूएस राष्ट्रपति बाइडेन की मुलाकात पर गलत सोशल मीडिया पोस्ट को महत्व न दें.






अरिंदम बागची ने आगे कहा, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की कतर यात्रा छोटी थी. अगस्त से दोहा में कैद 8 नौसैनिक अधिकारियों के मामले को आगे बढ़ाया गया है, लेकिन इसे उपराष्ट्रपति धनखड़ के हाल की यात्रा के दौरान नहीं किया गया. 


यह भी पढ़ें-


Zakir Naik: क्या जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में बुलाया था? कतर ने जारी किया बयान