Lottery Prize Winner: दुबई (Dubai) में किताबों की दुकान (Book Shop) चलाने वाले एक शख्स की किस्मत उस वक्त खुल गई जब उसने इनाम में एक मिलियन डॉलर यानि लगभग 8 करोड़ रुपये की लॉटरी (Lottery) जीती. 20 जुलाई को दुबई ड्यूटी फ्री ड्रॉ (DDF) में इस शख्स ने 7 करोड़ 98 लाख 71 हजार 800 रुपये जीते. इस शख्स का नाम रेहबोथ डेनियल है और ये दुबई में भारतीय किताबशाला के नाम से दुकान चलाते हैं. इनकी उम्र 63 साल की है.


इस ड्रॉ के विजेता रेहबोथ डेनियल ने मिलेनियम मिलेनियर सीरीज 394 में लकी टिकट नंबर 1002 खरीदा था और इसमें उन्होंने एक मिलियन डॉलर जीते हैं. ये शख्स पिछले 20 सालों से लगातार मिलेनियम मिलेनियर प्रमोशन में भागीदारी कर रहा है. लॉटरी जीतने के बाद डेनियल ने कहा कि वो इस शानदार अवसर के लिए दुबई ड्यूटी फ्री का धन्यवाद करते हैं. आपका प्रमोशन बहुत से लोगों की मदद कर रहा है, इसलिए प्रार्थना करते हैं कि ये लंबे समय तक चलता रहे.


मिलेनियम मिलेनियर शो की शुरुआत साल 1999 में हुई थी. इसके बाद से लगातार कई लोग इस ड्रॉ को जीत रहे हैं. डेनियल (Denial) ये लॉटरी (Lottery) जीतने वाले 193वें शख्स हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शो की टिकट खरीदकर जीतने वाले सबसे ज्यादा भारतीय नागरिक (Indian Citizen) हैं. इनमें दुबई (Dubai) में रहने वाले 41 साल के संजीव शर्मा (Sanjeev Sharma) ने एक स्पोर्ट्स बीएमडब्ल्यू (BMW) एफ 850 जीएस बाइक जीती. तो वहीं दुबई में ही रहने वाले एक और भारतीय 35 साल के अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) स्पोर्ट्स बाइक जीती.      


ये भी पढ़ें: Lottery News: हजारों करोड़ की लॉटरी जीतने के बाद विनर्स इतने पैसों का करते क्या हैं? यहां मिलेगा जवाब


ये भी पढ़ें: Lottery News: दुबई में गाड़ी चलाने वाले भारतीय शख्स की चमकी किस्मत, लगी 40 करोड़ की बंपर लॉटरी