Apsara Iyer Harvard Law Review: अप्सरा अय्यर इस प्रतिष्ठित प्रकाशन की प्रमुख बनने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला हैं. हार्वर्ड लॉ स्कूल में द्वितीय वर्ष की भारतीय-अमेरिकी छात्रा अप्सरा को प्रतिष्ठित हार्वर्ड लॉ रिव्यू का अध्यक्ष चुना गया है. अप्सरा अय्यर ने द क्रिमसन रिपोर्ट में कहा, "लॉ रिव्यू अध्यक्ष के रूप में उनका उद्देश्य लेखों की समीक्षा और चयन की प्रक्रिया में और अधिक संपादकों को शामिल करने का रहेगा."


अप्सरा अय्यर ने कहा, "मुझे लगता है कि अभी मैं केवल यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं कि हम रोशनी चालू रखें और सब कुछ चालू रहे." अप्सरा अय्यर के विशिष्ट पूर्ववर्तियों की भूमिका में सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति रूथ बेडर जिन्सबर्ग और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल हैं.


येल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की


क्रिमसन रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्सरा अय्यर ने 2016 में येल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की. अर्थशास्त्र, गणित और स्पेनिश में स्नातक की डिग्री प्राप्त की. अप्सरा अय्यर के तत्काल पूर्ववर्ती प्रिसिला कोरोनाडो ने कहा कि अप्सरा अय्यर को शीर्ष पर रखने को लेकर प्रकाशन बेहद भाग्यशाली है. 


संपादकों का जीवन होगा बेहतर


प्रिसिला कोरोनाडो ने कहा, "अप्सरा ने कई संपादकों के जीवन को बेहतरी के लिए बदल दिया है. मुझे पता है कि वह ऐसा करना जारी रखेंगी." कोरोनैडो ने कहा, "शुरुआत से उन्होंने अपने साथी संपादकों को अपनी उल्लेखनीय बुद्धिमत्ता, विचारशीलता, गर्मजोशी और उत्साही वकालत से प्रभावित किया है." उन्होंने कहा, "अप्सरा ने कई संपादकों के जीवन को बेहतर कर दिया है, और मुझे पता है कि वह ऐसा करना जारी रखेंगी." कोरोनैडो ने कहा, "शुरुआत से, उन्होंने अपने साथी संपादकों को अपनी उल्लेखनीय बुद्धिमत्ता, विचारशीलता, गर्मजोशी और उग्र वकालत से प्रभावित किया है."


ये भी पढ़ें-Karnataka Election 2023: कर्नाटक में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, कौन-कौन से नाम हैं शामिल?