देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में बीते दिनों बारिश होने के चलते तापमान में गिरावट जरूर दर्ज की गई थी फिलहाल अभी मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 25  डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने की उम्मीद है. 


राजस्थान


राजस्थान के कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद मौसम सर्द हो गया था. वहीं प्रदेश में तेज हवाएं चलने की वजह से भी ठंड महसूस की जा रही है. हालांकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अब मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी. इस पूरे सप्ताह मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है.  आज के मौसम की अगर बात करें तो जयपुर और उदयपुर में बादल छाये रहने की संभावना है वहीं चूरू और अजमेर में धूप खिली रहेगी. 


बिहार


प्रदेश में नमी युक्त पछुआ हवा से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.  हालांकि यहां पर मौसम के सामान्य बने रहने की उम्मीद है. वहीं प्रदेश में  अधिकतम तापमान अधिकतर जिलों में 28 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रह सकता है. 


पंजाब 


पंजाब में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर हुई बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक प्रदेश में इस पूरे सप्ताह बादल छाए रहने की संभावना है हालांकि आज प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.  वहीं 2 मार्च को बारिश की संभावना जतायी जा रही है. तापमान की बात करें तो अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने के अनुमान हैं. 


जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है और रुक-रुककर बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है. ये सिलसिला 2 मार्च तक चलता रहेगा. इसके बाद ही मौसम खुलेगा. श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 5.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जम्मू में आज अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


उत्तराखंड


उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में आज दिन भर बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश के साथ कई इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है. राज्य के अधिकतर हिस्सों में आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 


हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में बीते दिन बर्फबारी और बारिश के चलते कई न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. आज भी मौसम ठंडा बना रहेगा. राज्य के अधिकतर जिलों में 11 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री रह सकता है.


पोलैंड में भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी, बाहर निकलने के रास्ते बताए


Russia Ukraine War: यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत