नई दिल्ली: भारत सरकार ने पाकिस्तानी सेना के उन आरोपों को पूरी तरह ख़ारिज किया है जिसमें पाकिस्तानी सेना ने भारत पर पाकिस्तानी जल सीमाओं में घुसपैठ करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. भारत सरकार के सूत्रों ने ABP News से कहा कि पाकिस्तान ऐसा ध्यान भटकाने के लिए कर रहा है. 


ABP News से बात करते हुए भारत सरकार के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में किए जा रहे आतंकी हमले, सीमापार से किए जा रहे घुसपैठ और अफगानिस्तान में झेल रहे नाराज़गी से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बेबुनियाद आरोप लगा रहा है. सरकार के सूत्रों ने पाकिस्तानी सेना के इन आरोपों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया.


पाकिस्तान ने क्या कहा है?
आज ही पाकिस्तान सेना की तरफ से आरोप लगाया गया है कि 16 अक्तूबर को पाकिस्तानी नौसेना ने पाकिस्तानी जल सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे भारतीय पनडुब्बी को रोक दिया था. पाकिस्तानी सेना ने एक वीडियो भी जारी किया और आरोप लगाया कि हाल में भारत कि तरफ से ये तीसरी ऐसी कोशिश थी.


पाकिस्तान की सेना ने कहा कि मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए पाकिस्तानी नौसेना देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है. बयान में दावा किया गया है कि इस तरह की एक घटना पिछली बार मार्च 2019 में हुई थी, जब पाकिस्तानी नौसेना ने एक भारतीय पनडुब्बी का पता लगाकर उसे देश के जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया था.


लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे बोले- जरूरत पड़ी तो LAC पर आक्रामक रणनीति अपना सकता है भारत