India Pakistan Relations: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि आम पाकिस्तानी नागरिक भारत के दुश्मन नहीं हैं. दरअसल पवार कल यानी गुरुवार को पुणे के कोंधवा इलाके में ईद-मिलन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने  भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर बात की. वहीं बिना किसी नेता का नाम लिए, पवार ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम  इमरान खान की तारीफ भी की. 


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के एक युवा नेता ने देश को राह दिखाने की कोशिश की लेकिन उसे सत्ता से बाहर कर दिया गया. पवार ने रूस यूक्रेन युद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया में अजीब सी स्थित बनी हुई है. एक तरफ जहां रूस जैसा ताकतवर देश यूक्रेन जैसे छोटे देश पर हमला कर रहा है. वहीं श्रीलंका में युवा सड़क पर हैं, महंगाई से जूझ रहे हैं.


पाकिस्तान के आम लोग भारत के दुश्मन नहीं


इसी क्रम में राकंपा नेता ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में, जहां आपके और मेरे भाई हैं. एक युवा पीएम ने देश को दिशा दिखाने की कोशिश की लेकिन उन्हें भी सत्ता से बाहर कर दिया गया. बता दें कि पवार पाकिस्तान में इमरान की सत्ता के दौरान पाक का दौरा कर चुके हैं. शरद पवार आगे कहते हैं कि पाकिस्तान के आम लोग भारत के दुश्मन नहीं हैं. बल्कि जो लोग राजनीति करना चाहते हैं और सेना की मदद से सत्ता हथियाना चाहते हैं, वे संघर्ष के पक्ष में हैं."


ये भी पढ़ें: Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के पीएम बनने के बाद विक्रमसिंघे ने दी पहली प्रतिक्रिया, मौजूदा संकट और भारत को लेकर कही ये बात


ये भी पढ़ें: Sri Lanka Economic Crisis: आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री, जानिए उनके बारे में सबकुछ