India Monsoon Update: देश के कुछ हिस्सों में लगातार रिमझिम बारिश हो रही है. आईएमडी के अनुसार, आज पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 


वहीं पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल के शेष हिस्से, आंतरिक ओडिशा के कुछ हिस्सों, बिहार, झारखंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.


अगले सप्ताह विदर्भ, मुंबई क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान
मौसम विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि सोमवार से महाराष्ट्र के विदर्भ और मुंबई क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है. यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ शुभांगी भूटे ने कहा, 'बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण विकसित हो रहा है. जैसे-जैसे यह और तेज होगा, महाराष्ट्र में 20 सितंबर से और बारिश होगी.'


उन्होंने कहा, 'सबसे पहले विदर्भ क्षेत्र में बारिश होगी. हालांकि यह ज्यादातर पूर्व से पश्चिम तक राज्य के उत्तरी हिस्से को कवर करेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि इसके बाद, उत्तरी महाराष्ट्र के बाद पालघर, ठाणे और मुंबई के तटीय जिलों में बारिश होगी.


ये भी पढ़ें-
Latehar News: झारखंड के लातेहार में दर्दनाक हादसा, ‘करमा विसर्जन’ करने गई सात लड़कियों की डूबने से मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक


Amarinder Singh Resigns: आखिर कार्यकाल पूरा करने से पहले ही क्यों ‘आउट’ हो गए कैप्टन? जानें बड़ी वजह