India Maldives Issue: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे से मालदीव के नेताओं को भले ही मिर्ची लग गई हो, लेकिन इसने भारत के इस द्वीप समूह के बारे में लोगों की उत्सुकता को खूब बढ़ा दिया है. लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल ने सोमवार (8 जनवरी) को पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी.


न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में प्रफुल्ल खोड़ा पटेल ने कहा कि पीएम मोदी के हालिया दौरे के बाद लक्षद्वीप के बारे में लोग बहुत बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केवल भारत में ही नहीं, पूरी दुनिया में लक्षद्वीप के बारे में अचानक चर्चा काफी बढ़ गई है. 


'रोजगार और अर्थव्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा'
लक्षद्वीप के प्रशासक इसे लेकर काफी उत्साहित नजर आए. उन्होंने कहा कि यात्रा संबंधी पूछताछ की संख्या बढ़ी है. पटेल ने कहा, 'इससे द्वीप पर रहने वाले लोगों के लिए रोजगार पैदा होगा और इसकी अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिलेगा.' 


सर्च में आया 3400 फीसदी का उछाल
ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमायट्रिप ने लक्षद्वीप को लेकर एक बड़ा दावा किया है. कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा करते हुए कहा कि उसकी वेबसाइट पर लक्षद्वीप को लेकर सर्च में 3400 फीसदी का उछाल आया है. 


ट्रैवल कंपनी ने कहा कि पीएम मोदी के दौरे के बाद से लोगों में लक्षद्वीप के बारे में जानने की उत्सुकता अचानक बढ़ गई है. वहीं, एक अन्य ट्रैवल कंपनी ईजमायट्रिप ने पीएम मोदी के लिए अपमानजनक बातों की निंदा करते हुए मालदीव के लिए सभी फ्लाइट्स बुकिंग कैंसिल कर दी थीं.


क्या है मालदीव विवाद?
पीएम मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप के दौरे की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए पर्यटकों से यहां आने की अपील की थी. द्वीपसमूह देश मालदीव के कुछ नेता और मंत्री पीएम मोदी की इस अपील से भड़क गए. उन्होंने पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसके चलते ये विवाद भड़क गया. हालांकि, मालदीव सरकार की ओर से तीनों मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें:


चीन का उकसावा या कुछ और...लक्षद्वीप पहुंचे पीएम मोदी तो मालदीव को क्यों लगी मिर्ची?