Loktantra Bachao Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्ष की लोकतंत्र बचाओ रैली से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पोस्टर मंच से हटा दिया गया. उस पोस्टर में केजरीवाल की तस्वीर थी, जिसमें उन्हें सलाखों के पीछे दिखाया गया था.


कांग्रेस ने पहले ही दिया था ये संकेत


यह पता नहीं चला कि केजरीवाल का पोस्टर मंच से क्यों हटाया गया, लेकिन कांग्रेस ने पहले कहा था कि यह एक व्यक्ति केंद्रित रैली नहीं थी. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने शनिवार (30 मार्च) को कहा था कि रामलीला मैदान में होने वाला 'लोकतंत्र बचाओ' कार्यक्रम किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित नहीं होगा, बल्कि कई मुद्दों पर केंद्रित होगा. 


ईडी हिरासत में हैं केजरीवाल


ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजरीवाल को  21 मार्च को पूछताछ के बाद उनके आवास से गिरफ्तार किया था. फिलहाल वे 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में हैं.


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि विपक्षी दलों के एक सीट‍िंग मुख्यमंत्री- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई मंत्रियों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है. इस दौरान उन्होंने सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग, कथ‍ित चुनावी बॉन्‍ड घोटाला समेत कई मुद्दों की बात कही थी, जिसकी चर्चा दिल्ली के रामलीला मैदान की रैली में होनी थी.


अरविंद केजरीवाल की पत्नी रैली में हुईं शामिल


विपक्ष की लोकतंत्र बचाओ रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने जेल से दिए अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए कहा, "भारत माता पीड़ा में हैं और यह अत्याचार नहीं चलेगा. मेरे पति को बहुत आशीर्वाद मिल रहा है."


उन्होंने कहा, "अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया, तो वह अच्छे अस्पतालों और शिक्षा सहित छह गारंटी को पूरा करेगा. अगर आप ‘इंडिया’ गठबंधन को अवसर देंगे तो हम एक महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे."


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'अपनी कब्र खुद खोद रहे अखिलेश यादव', बोले असदुद्दीन ओवैसी, अतीक से मुख्तार तक का जिक्र कर कही ये बात