INDIA Alliance Meeting: दिल्ली के अशोका होटल में मंगलवार (19 दिसंबर) को हुई इंडिया अलायंस की चौथी बैठक में तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम फेस के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव दिया. इस प्रस्ताव का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन किया. इसको लेकर अब सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है.  


इस बीच मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया ब्लॉक के पीएम का चेहरा बनाए जाने के प्रस्ताव के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने प्रल्हाद जोशी ने चुटकी ली. उन्होंने कहा, "उनके (इंडिया गठबंधन) चुनाव जीतने का सवाल ही नहीं, तो इस पर क्या रिएक्शन दिया जाए. हां, अगर वह जीत इलेक्शन जीत कर आएंगे तो फिर हम इस पर चर्चा करेंगे."


हमारे लिए पहले जीतना अहम
वहीं, इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे लिए पहले जीतना अहम है. उन्होंने कहा, "हमारी पहली प्राथमिकता (चुनाव) जीतना है. हम प्रधानमंत्री का नाम तय करने से पहले जीतने के बारे में सोचें. अगर कोई सांसद नहीं होगा, तो इसका कोई मतलब नहीं है. हम बहुमत हासिल करने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे."


सीट शेयरिंग पर भी हुई चर्चा
बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीट शेयरिंग का मुद्दा उठाया और कहा कि इस पर तेजी से काम करना चाहिए, क्योंकि इसको लेकर पहले ही देर हो चुकी है. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जल्द से जल्द टिकट बंटवारे और चुनाव की तैयारी करने की बात कही. 


सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रस्ताव
इसके अलावा बैठक में सांसदों के निलंबन को लेकर भी चर्चा हुई. बैठक में 22 दिसंबर को देशभर में विपक्षी दलों के सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन करने का प्रस्ताव भी पास किया गया है.


'फोटो सेशन की चौथी बैठक'
इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ''यह कुछ और नहीं बल्कि फोटो सेशन की चौथी बैठक थी. बड़ी बात यह है कि इस फोटो सेशन में लालू यादव और नीतीश कुमार भी मौजूद नहीं थे, उन्होंने इसका बायकॉट किया है.''


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन पूरी तरह से विफल है. वे सिर्फ खाते हैं, तस्वीरें क्लिक कराते हैं और चले जाते हैं. वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर गिरिराज सिंह ने कहा कि क्या संसदीय व्यवस्था में ऐसा कहीं होता है? क्या उन्हें लगता है कि यह कोई मजाक है?


यह भी पढ़ें-  I.N.D.I.A. PM Face: विपक्ष के पीएम चेहरे के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम ममता बनर्जी ने क्यों किया आगे? 6 प्वाइंट में समझें