PM Modi Address Nation: आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने लगातार नौवीं बार लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से तिरंगा (Tiranga) फहराया. लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन बेहद ही ऐतिहासिक है. हमें नई राह और नए संकल्प और क्षमता के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है. हमने दुनिया को वसुधैव कुटुम्बकम का मंत्र दिया. 


लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है. मदर ऑफ डेमोक्रेसी है. विश्व के हर कोने में हमारा तिरंगा आन बान के साथ लहरा रहा है. 


विश्व आज भारत की तरफ अपेक्षा से देख रहा-पीएम


पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इतने दशकों के बाद पूरे विश्व (World) का भारत की तरफ देखने का नजरिया बदल चुका है. पूरी दुनिया भारत की तरफ अपेक्षा से देख रही है. समस्याओं का समाधान भारत की धरती पर दुनिया खोजने लगी है. उन्होंने कहा कि विश्व का ये बदलाव, विश्व की सोच में ये परिवर्तन 75 साल (75 years of Independence) की हमारी यात्रा का ही नतीजा है.


विकसीत भारत का संकल्प- पीएम


पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हमारे भारत (India) ने सिद्ध कर दिया कि हमारे पास ये अनमोल सामर्थ्य है. 75 साल की यात्रा में आशाएं, अपेक्षाएं, उतार-चढ़ाव सब के बीच हर एक के प्रयास से हम यहां तक पहुंच पाए. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा संकल्प है विकसित भारत (Developed India) और इससे कम कुछ नहीं चाहिए. पीएम मोदी ने संकल्प लेते हुए कहा कि 25 साल के भीतर हम विकसित भारत बनाएंगे.   


ये भी पढ़ें:


Independence Day 2022: इंदिरा गांधी से लेकर मोदी सरकार तक, इन 5 बेहतरीन योजनाओं से हर वर्ग को मिला फायदा


Independence Day Celebrations: 'हमें अंग्रेजों के जैसे दिखने की जरूरत नहीं है'- पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें