Independence Day 2021: मुंबई में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस की तरफ से 'तिरंगा गौरव यात्रा' का आयोजन किया गया. महाराष्ट्र कांग्रेस से जुड़े कई कद्दावर नेता इस तिरंगा यात्रा में मौजूद रहे जहां तिरंगा और कांग्रेस का झंडा लहरा कर स्वतंत्रता दिवस को लेकर अपना उत्साह जाहिर किया. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले, मुंबई कांग्रेस के प्रमुख भाई जगताप, संजय निरुपम और चरण सिंह सप्रा तिरंगा यात्रा में मौजूद रहे.


इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने निशाने पर भी लिया. साथ ही आने वाले दिनों में होने वाले बीएमसी चुनाव से पहले इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया. मुंबई की सड़कों पर आज कई दिनों बाद कांग्रेस की ‘ताकत’ देखने को मिली. हजारों की तादाद में पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस का झंडा और तिरंगा लहराते हुए तिरंगा यात्रा में निकले. मुंबई के लोखंडवाला इलाके में इस तिरंगा यात्रा का आयोजन हुआ. बैंड बाजे के साथ तिरंगा झंडा लहराते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता दिखाई दिए.


कांग्रेस की तिरंगा यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिया गया. एक गाड़ी के आगे कार्डबोर्ड पर मोबाइल का पेंपलेट चिपकाकर उसमें प्रधानमंत्री की तस्वीर और पेगासस को लेकर जासूसी का आरोप प्रधानमंत्री पर लगाया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह सरकार लोकतंत्र के खिलाफ है और इसमें निजता का हनन हो रहा है.


गौरतलब है कि कथित पेगासस जासूसी के मुद्दे पर संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने भारी हंगामा किया. इस मुद्दे को लेकर हंगामे के चलते संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही. कई ऐसे मौके आए जब संसद के दोनों सदनों को विपक्ष के हंगामे के चलते बाधित करना पड़ा. विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधते हुए जासूसी के आरोप लगाए और कहा कि सरकार इस पर बहस से भाग रही है. वहीं, सरकार ने हंगामे करने के लिए विपक्ष को आड़े हाथों लिया.


Mumbai Local Train: वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए शुरू हुई मुंबई लोकल ट्रेन | जानें यात्रियों का अनुभव